Advertisement
trendingPhotos1482455
photoDetails1hindi

Diabetes: डायबिटीज के मरीज तुरंत बना लें इन फूड्स से दूरी,नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

डायबिटीज की बीमारी काफी तेजी से फैल रही है. आज के समय हर दूसरा इंसान डायबिटीज की बीमारी से परेशान है. ऐसे में अगर आप भी डायबिटीज के मरीज हैं तो आपको अपनी सेहत और खानपान का ध्यान रखना चाहिए.

1/5

पैक्ड स्नैक्स में शुगर की अच्छी  मात्रा होती है जो आपके ब्लड शुगर लेवल को बढ़ाने के जिम्मेदार हो सकते हैं. इसमें चिप्स, कुकीज आदि शामिल है इन चीजों से आज ही दूर बना लें.

 

2/5

अल्कोहलिक ड्रिंक्स चीनी से भरपूर होती हैं. जिसकी वजह से डायबिटीज से पीड़ित लोगों के लिए यह खतरनाक हो सकती हैं. इसलिए अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो तुरंत बीयर,बाइन जैसी चीजों से दूरी बना लें.

 

3/5

फलों का जूस डायबिटीज के मरीजों के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है. इनका सेवन करने से आपकी ब्लड शुगर तेजी से बढ़ सकती है इसलिए इन से फौरन दूरी बना लें.

 

4/5

ड्राई फ्रूट का सेवन भी ब्लड शुगर के मरीजों को नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्यों किसी-किसी ड्राई फ्रूट में शुगर की मात्रा होती है. ऐसे में आप इनसे फौरान दूरी बना लें.

 

5/5

डायबिटीज के मरीजों को फ्राइट फूड्स का सेवन नहीं करना चाहिए ऐसा इसिलए क्योंकि ये चीजें खून में ग्लूकोस का लेवल बढ़ाने का काम करते हैं . इसलिए इनसे आज ही दूरी बनाएं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़