89 साल का डॉक्टर बना 49 बच्चों का बना बाप, महिलाओं के साथ हुआ धोखा
Advertisement
trendingNow1516135

89 साल का डॉक्टर बना 49 बच्चों का बना बाप, महिलाओं के साथ हुआ धोखा

अक्सर बच्चे की चाहत में महिलाएं आईवीएफ का सहारा लेती हैं लेकिन नीदरलैंड के रॉटेरडम में एक ऐसा मामला सामने आया है कि सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

इस क्लिनिक के डॉक्टर ने 49 महिलाओं के प्रेग्नेंसी के लिए अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया.

नीदरलैंड: अक्सर बच्चे की चाहत में महिलाएं आईवीएफ का सहारा लेती हैं लेकिन नीदरलैंड के रॉटेरडम में एक ऐसा मामला सामने आया है कि सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल रॉटेरडम में आईवीएफ क्लिनिक में महिलाओं के साथ बड़ी धोखाधड़ी की बात सामने आई है. 

इस क्लिनिक के डॉक्टर ने 49 महिलाओं के प्रेग्नेंसी के लिए अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया. यह संख्या बढ़ भी सकता है. जन कारबात नाम के इस डॉक्टर की 2017 में मौत हो गई थी. इसके बाद कोर्ट ने आदेश दिया था कि पैरेंट्स को डॉक्टर के डीएनए टेस्ट के रिजल्ट दिए जाएं. जिसके बाद पता चला कि डॉक्टर ने स्पर्म डोनर की जगह अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया. 

 

डिफेंस फॉर चिल्ड्रेन नाम की संस्था ने कहा है कि जांच में डॉक्टर के डीएनए से 49 बच्चों के डीएनए मैच हो गए. डॉक्टर का क्लिनिक अब बंद हो चुका है. हैरानी की बात ये भी है कि 89 साल के डॉक्टर ने मौत से पहले कहा था कि वह अब तक 60 बच्चों का पिता बन चुका है.

दरअसल 2009 में क्लिनिक पर अनियमितता के आरोप लगे थे जिसके बाद इसे बंद कर दिया गया. इतना ही नहीं करबात ने यह भी कहा था कि उसने के डोनर के स्पर्म को मिला दिया था. डॉक्टर के परिवार पर भी मुकदमा चला था जिसके बाद डॉक्टर की डीएनए रिपोर्ट जारी की गई. 

 

Trending news