अबु धाबी के क्राउन प्रिंस ने किया अमेरिका के विदेश मंत्री का स्वागत
Advertisement

अबु धाबी के क्राउन प्रिंस ने किया अमेरिका के विदेश मंत्री का स्वागत

सऊदी अरब के दौरे के बाद माइक पोम्पियो के सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) आने पर शेख मोहम्मद ने उनके साथ दोनों देशों के समान हितों वाले कई मुद्दों के साथ-साथ दोनों देशों के बीच मित्रता और रणनीतिक संबंधों और मजबूत करने की संभावनाओं पर चर्चा की.

फोटो साभारः @MohamedBinZayed

अबु धाबी: अबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो का यहां स्वागत किया. मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी. गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब के दौरे के बाद माइक पोम्पियो के सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) आने पर शेख मोहम्मद ने उनके साथ दोनों देशों के समान हितों वाले कई मुद्दों के साथ-साथ दोनों देशों के बीच मित्रता और रणनीतिक संबंधों और मजबूत करने की संभावनाओं पर चर्चा की.

दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की, जिनमें अंतर्राष्ट्रीय समुद्री नेवीगेशन की सुरक्षा और क्षेत्रीय स्थिरता के लिए खतरा पैदा करने वाली हालिया घटनाएं शामिल हैं. अबु धाबी के क्राउन प्रिंस और अमेरिका के शीर्ष राजनयिक ने जोर देकर कहा कि दोनों देश क्षेत्रीय चुनौतियों के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.

पोम्पियो ने भारत की पूर्वनिर्धारित यात्रा के रास्ते में मध्य एशिया में इन ठहरावों को जोड़ लिया है. सऊदी अरब में पोम्पियो ने किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की थी.

Trending news