अफगानिस्तान: अशरफ गनी की जीत अब्दुल्ला को अस्वीकार, राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे नहीं हैं मंजूर

59 वर्षीय अब्दुल्ला की टीम ने रविवार को एक बयान में कहा कि धोखाधड़ी पर आधारित किसी परिणाम को स्वीकार नहीं करेगी.

अफगानिस्तान: अशरफ गनी की जीत अब्दुल्ला को अस्वीकार, राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे नहीं हैं मंजूर
फाइल फोटो

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के चीफ एक्जिक्यूटिव अब्दुल्ला के प्रचार अभियान दल ने कहा है कि वह 28 सितंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को स्वीकार नहीं करेगा, जिसमें वर्तमान राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Gani) को जीत हासिल हुई है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 59 वर्षीय अब्दुल्ला की टीम ने रविवार को एक बयान में कहा कि धोखाधड़ी पर आधारित किसी परिणाम को स्वीकार नहीं करेगी.

धोखाधड़ी के आरोपों के विरोध के कारण चुनाव परिणाम आने में काफी देरी हुई. स्वतंत्र चुनाव आयोग (आईईसी) द्वारा जारी और चुनाव के लगभग तीन महीने बाद जारी किए गए वोट टैली ने दिखाया कि गनी ने 50.64 प्रतिशत वोट हासिल किए हैं, उनके बाद अब्दुल्ला ने 39.50 प्रतिशत मत हासिल किए हैं.

आईईसी के प्रमुख हवा आलम नूरिस्तानी ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वैध रूप से माने जाने वाले 1,824,401 मतों में से, गनी को अब्दुल्ला की तुलना में 923,868 मत मिले, जिन्होंने 720,099 मत प्राप्त किए. आईसी ने कहा कि गुलबुद्दीन हिकमतयार 70,243 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

ये भी देखें:- 

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस) 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.