Coronavirus: बढ़ते संक्रमण के बीच अमेरिका ने अपने 294 नागरिकों को पाकिस्तान से निकाला
Advertisement
trendingNow1663399

Coronavirus: बढ़ते संक्रमण के बीच अमेरिका ने अपने 294 नागरिकों को पाकिस्तान से निकाला

एक तरफ जहां अमेरिका (USA) में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ अपने नागरिकों को दूसरे देशों से निकालने की जिम्मेदारी भी उस पर है.

Coronavirus: बढ़ते संक्रमण के बीच अमेरिका ने अपने 294 नागरिकों को पाकिस्तान से निकाला

इस्लामाबाद: एक तरफ जहां अमेरिका (USA) में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ अपने नागरिकों को दूसरे देशों से निकालने की जिम्मेदारी भी उस पर है. शुक्रवार को अमेरिका ने पाकिस्तान में फंसे अपने 294 नागरिकों को यहां से निकाला है.

पाकिस्तान ने अपने यहां फंसे अमेरिकी नागरिकों को निकाले जाने को लेकर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंधों में ढील दी, जिसके बाद इन्हें यहां से निकाला गया है. पाकिस्तान में फंसे 9 अमेरिकी राजनयिकों समेत 294 लोगों को निजी विमान से निकाला गया.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: इन 19 देशों को अभी तक नहीं छू पाया कोरोना वायरस, जानिए कौन हैं ये

बता दें कि पाकिस्तान ने कोरोना वायरस महामारी को काबू करने के मकसद से गत 21 मार्च को सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी. उड़ानों के बंद हो जाने से देशभर में करीब 2,708 लोग प्रभावित हुए.

डॉन की खबर के मुताबिक, शुक्रवार को विशेष विमान सबसे पहले कराची हवाई अड्डे पर उतरा और फिर इस्लामाबाद गया. कराची से विमान में 119 अमेरिकी नागरिक, जबकि इस्लामाबाद से नौ राजनयिक समेत कुल 175 अमेरिकी सवार हुए.

Coronavirus: नोट चाटने वाला शख्स गिरफ्तार, अब सोशल मीडिया पर एक और भड़काऊ Video वायरल

दोनों हवाई अड्डों पर यात्रियों में कोरोना वायरस के लक्षणों की जांच करने के लिए खास इंतजाम किए गए थे. इन सभी की स्क्रीनिंग की गई, जबकि सामान को भी संक्रमणमुक्त किया गया.

इससे पहले 22 मार्च को इस्लामाबाद में मौजूद अमेरिकी दूतावास के कई कर्मचारी निजी कंपनी के विमान से अमेरिका लौट गए थे.

इस सबके बीच, तुर्की के इस्तांबुल में फंसे करीब 195 पाकिस्तानी नागरिक भी पाकिस्तानी विमान से शुक्रवार रात को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे.

(इनपुट भाषा से)

Trending news