US: बाइडेन ने अपने बेटे हंटर की बेटी को पहली बार सार्वजनिक तौर पर पोती किया स्वीकार, क्या है पूरा मामला?
Advertisement
trendingNow11801018

US: बाइडेन ने अपने बेटे हंटर की बेटी को पहली बार सार्वजनिक तौर पर पोती किया स्वीकार, क्या है पूरा मामला?

Joe Biden News:  अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘यह कोई राजनीतिक मामला नहीं है. यह पारिवारिक मामला है. पोती को स्वीकार नहीं करने पर बाइडेन को अपने राजनीतिक विरोधियों की आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं.

US: बाइडेन ने अपने बेटे हंटर की बेटी को पहली बार सार्वजनिक तौर पर पोती किया स्वीकार, क्या है पूरा मामला?

US News: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने बेटे हंटर और अरकंसास की महिला लुंडेन रॉबर्ट्स की चार साल की बेटी को शुक्रवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर अपनी पोती स्वीकार किया. बाइडेन ने एक बयान में कहा कि हंटर और रॉबर्ट्स अपनी बेटी नेवी के सर्वोत्तम हित के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और बच्ची की गोपनीयता को जितना संभव हो सके, उतना सुरक्षित रखा जा रहा है.

बाइडेन ने इस बच्ची को सार्वजनिक तौर पर अपनी पोती के रूप में पहली बार स्वीकार किया है. उसके अलावा भी बाइडेन के छह पोते-पोतियां हैं.

यह पारिवारिक मामला है
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘यह कोई राजनीतिक मामला नहीं है. यह पारिवारिक मामला है. जिल और मैं केवल वही चाहते हैं, जो नेवी सहित हमारे सभी पोते-पोतियों के लिए सबसे अच्छा हो.’ बता दें पोती को स्वीकार नहीं करने पर बाइडेन को अपने राजनीतिक विरोधियों की आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं.

रोबर्ट्स ने बच्ची के पालन-पोषण के लिए अदालत में मुकदमा किया था और डीएनए जांच में हंटर के बच्ची का पिता होने की बात साबित हुई थी. दोनों पक्षों ने बच्ची के पालन-पोषण संबंधी मसलों को हाल में सुलझा लिया है.

हंटर ने अपने संस्मरण में किया रॉबर्ट्स के साथ मुलाकात का जिक्र
राष्ट्रपति के बेटे ने 2021 में प्रकाशित संस्मरण में रॉबर्ट्स के साथ अपनी मुलाकात के बारे में लिखा था. उन्होंने बताया था कि जब वह राबर्ट्स से मिले थे, तब वह मादक पदार्थ और शराब के नशे में थे.

हंटर ने कहा था, ‘मुझे हमारी मुलाकात के बारे में और कुछ याद नहीं है. मैंने गड़बड़ की, लेकिन मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं.’

बता दें हंटर बाइडेन टैक्स चोरी के दो आरोपों का सामना कर रहे हैं. उन्होंने अदालत में दोनों आरोपों में खुद दोषी स्वीकार नहीं किया है. इस बीच व्हाइट हाउस ने स्पष्ट किया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने बेटे हंटर बाइडेन को माफ नहीं करेंगे. गौरतलब है कि अमेरिकी संविधान के अनुच्छेद 2 में स्थापित क्षमा शक्ति, राष्ट्रपति को महाभियोग के मामलों को छोड़कर, संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अपराधों के लिए राहत और क्षमा देने का अधिकार देती है. 

बता दें हंटर बाइडन पर 2017 और 2018 में 15 लाख डॉलर से अधिक आय पर 1,00,000 से अधिक कर न देने का पिछले महीने आरोप लगाया गया था. 

(इनपुट - एजेंसी )

Trending news