close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूरोपीय संघ से जल्‍द से जल्‍द बाहर होना चाहिता है ब्रिटेन, बोरिस जॉनसन ने प्रकाशित किया बिल

विदड्रॉल एग्रीमेंट के साथ अन्य 124 पेज का व्याख्यात्मक नोट था. 

यूरोपीय संघ से जल्‍द से जल्‍द बाहर होना चाहिता है ब्रिटेन, बोरिस जॉनसन ने प्रकाशित किया बिल

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने ब्रेक्सिट (Brexit) को लेकर आगे किसी भी प्रकार की देरी नहीं होने के इरादे से 110 पेज का ब्रेक्सिट विदड्रॉल एग्रीमेंट बिल (Brexit withdrawal agreement bill) प्रकाशित किया है. इस बिल का प्रकाशन हाउस ऑफ कॉमंस (House of Commons) में मंगलवार को सांसदों की चर्चा से कुछ पहले किया गया. जहां इस बिल को सांसदो का समर्थन मिला,  ब्रिटेन (Britain) को यूरोपीय संघ (ईयू) से 31 अक्टूबर तक बाहर हो जाना है.  ब्रेक्सिट विदड्रॉल एग्रीमेंट बिल को कानून का रूप देने के लिए तीन दिन में इस पर संसद की मंजूरी होना बेहद जरूरी है. 

LIVE TV...

विदड्रॉल एग्रीमेंट के साथ अन्य 124 पेज का व्याख्यात्मक नोट था. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल वास्तव में बताता है कि प्रधानमंत्री जिस डील पर सहमत हुए हैं, उसे संसद में कैसे पेश किए जाने की उम्मीद है.

मंत्रियों ने जोर देकर कहा कि उनके पास विदड्रॉल एग्रीमेंट बिल को मंजूरी देने के लिए पर्याप्त संख्या बल है. अगर सांसद बिल का समर्थन करते हैं तो वे सरकार के 'प्रोग्राम मोशन' पर मतदान करेंगे. अगर 'प्रोग्राम मोशन' को मंजूरी मिलती है तो बिल कमेटी चरण में चला जाएगा. इस तरह से बुधवार को सांसदों के पास इसमें संशोधन करने का अवसर होगा.