डोनाल्ड ट्रंप के रिजॉर्ट में चीनी महिला कई मोबाइल फोन, दो पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप के रिजॉर्ट में चीनी महिला कई मोबाइल फोन, दो पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार

फ्लोरिडा स्थित ‘पाम बीच’ संघीय जिला अदालत के दस्तावेजों के मुताबिक झांग युजीयांग ने शनिवार को रिजॉर्ट में घुसने की कोशिश की थी.

डोनाल्ड ट्रंप का फ्लोरिडा स्थित मार -ए - लागो रिजॉर्ट (फाइल फोटो- रॉयटर्स)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित मार -ए - लागो रिजॉर्ट में ठहरने के दौरान कई मोबाइल फोन और कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाने वाले सॉफ्टवेयर (मॉलवेयर) से लैस एक यूएसबी ड्राइव (पेन ड्राइव) अपने पास रखने को लेकर एक चीनी महिला को कुछ ही दिन पहले गिरफ्तार किया गया है. ट्रंप वहां सप्ताहांत में अक्सर ही गोल्फ खेलने और दोस्तों से मिलने के लिए जाते हैं. 

इस महिला को शनिवार को गिरफ्तार किया गया और अदालती दस्तावेजों का मंगलवार को खुलासा हुआ. 

फ्लोरिडा स्थित ‘पाम बीच’ संघीय जिला अदालत के दस्तावेजों के मुताबिक झांग युजीयांग ने शनिवार को रिजॉर्ट में घुसने की कोशिश की थी. उसने स्वीमिंग पूल में जाने की बात कही थी जबकि उसके पास उसके लिए पोशाक नहीं थी. 

इसके बाद, उसने दावा किया कि वह चीनी अमेरिकी मित्रता कार्यक्रम में शामिल होने जा रही है जबकि इस तरह का कोई कार्यक्रम था ही नहीं. हिरासत में लिए जाने पर उसने वहां आने की एक और कहानी सुनाई. 

महिला को गिरफ्तार करने वाली यूएस सीक्रेट सर्विस के मुताबिक उसके पास दो पासपोर्ट थे जिनमें से एक चीन का था.  महिला के पास से चार मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक बाहरी हाउर् ड्राइव और कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाने वाले सॉफ्टवेयर से लैस एक यूएसबी ड्राइव बरामद किया गया. एएफपी

Trending news