close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जापान के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने 4 दिवसीय यात्रा पर टोक्‍यो पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

जापान के नए सम्राट चुने जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति पहले अतिथि होंगे. हाल ही में नारुहितो ने जापान के नए सम्राट के रूप में शपथ ली है. अपनी जापन यात्रा के दौरान ट्रंप जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ व्यापार और सैन्य संबंधों को लेकर चर्चा करेंगे.

जापान के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने 4 दिवसीय यात्रा पर टोक्‍यो पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फस्ट लेडी मेलानिया ट्रंप जापान पहुंचे. फोटो साभार- रॉयटर्स

टोक्‍यो: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जापान के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने और उत्तर कोरिया से बढ़ते खतरों पर चर्चा करने के लिए चार दिवसीय यात्रा के तहत शनिवार को टोक्यो पहुंचे. इस यात्रा के दौरान ट्रंप जापान के नए सम्राट नारुहितो और प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात करेंगे.

चीन के साथ व्यापार युद्ध के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 4 दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को जापान पहुंचे. जापान के नए सम्राट चुने जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति पहले अतिथि होंगे. हाल ही में नारुहितो ने जापान के नए सम्राट के रूप में शपथ ली है. अपनी जापन यात्रा के दौरान ट्रंप जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ व्यापार और सैन्य संबंधों को लेकर चर्चा करेंगे.

जापान दौरे पर रवाना होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, 'मैं एयर फोर्स वन में फर्स्ट लेडी के साथ जापान जा रहा हूं. मैं संयुक्त राज्य अमेरिका की तरफ से जापान के सम्राट से मिलने के लिए उत्सुक हूं. मैं अपने मित्र और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ व्यापार और सेना को लेकर चर्चा करुंगा.

लाइव टीवी देखें

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा से पहले टोक्यो में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के लिए जापानी पुलिस के लगभग 25 हजार अधिकारियों को लगाया गया है.