इराक ने की अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता की पेशकश, कई दिन तनातनी जारी

संसद अध्‍यक्ष मोहमद हलबुसी का यह बयान ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरिफ की दो दिवसीय इराक यात्रा के दौरान आया है. हलबुसी का यह बयान सरकारी टीवी पर प्रसारित हुआ है.

इराक ने की अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता की पेशकश, कई दिन तनातनी जारी
अमेरिका और ईरान के बीच तनातनी चल रही है. फाइल फोटो

बगदाद : इराकी संसद के अध्यक्ष ने शनिवार को कहा कि अगर बगदाद से कहा गया तो वह अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता करने को तैयार है. मोहमद हलबुसी का यह बयान ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरिफ की दो दिवसीय इराक यात्रा के दौरान आया है. हलबुसी का यह बयान सरकारी टीवी पर प्रसारित हुआ है.

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 2015 के परमाणु समझौते से अमेरिका को बाहर करने के बाद से ही दोनों देशों (अमेरिका-ईरान) के बीच माहौल तनावपूर्ण है. इराकी टीवी पर प्रसारित फुटेज में विदेश मंत्रालय के अवर सचिव निजार खैराला ईरानी विदेश मंत्री जरिफ का स्वागत करते दिख रहे हैं. हलबुसी का कहना है कि अगर हमसे कहा जाता है कि इराक अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता करने को तैयार है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.