Pakistan: देश में नहीं दाना और दुबई में उड़ाया 'खजाना', पाकिस्तानियों का लूटने में जवाब नहीं!
Advertisement
trendingNow12249716

Pakistan: देश में नहीं दाना और दुबई में उड़ाया 'खजाना', पाकिस्तानियों का लूटने में जवाब नहीं!

Dubai Leaks: दुबई अनलॉक्ड की एक रिपोर्ट से पता चला कि कंगाल पाकिस्तान के नेताओं से लेकर सैन्य अधिकारियों ने अपने ही देश को लूटकर दुबई में 23 हज़ार से ज़्यादा प्रॉपर्टीज बनाई हैं, जिसकी कीमत करीब 12.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर है.

Pakistan: देश में नहीं दाना और दुबई में उड़ाया 'खजाना', पाकिस्तानियों का लूटने में जवाब नहीं!

Pakistan News: पाकिस्तान की माली हालत ये है कि वहां के लोग भीख मांगने दुबई जाते हैं. लेकिन, वहां तब कोहराम मच गया, जब पता चला कि 17 हजार पाकिस्तानी अरबपतियों ने दुबई में अरबों की संपत्ति बनाई हुई है.

दुबई अनलॉक्ड की एक रिपोर्ट से पता चला कि कंगाल पाकिस्तान के नेताओं से लेकर सैन्य अधिकारियों ने अपने ही देश को लूटकर दुबई में 23 हज़ार से ज़्यादा प्रॉपर्टीज बनाई हैं, जिसकी कीमत करीब 12.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर है.

किन लोगों ने बनाई अकूत दौलत

 दुबई अनलॉक्ड की रिपोर्ट में अकूत संपत्ति जमा करने वाले जिन पाकिस्तानियों के नाम दर्ज हैं, उनमें शामिल हैं-राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनके 3 बच्चे बिलावल भुट्टो जरदारी, बख्तावर भुट्टो जरदारी, आसिफा भुट्टो जरदारी. PML-N अध्यक्ष नवाज शरीफ के बेटे, हुसैन नवाज. रिटायर्ड जनरल क़मर जावेद बाजवा के बेटे, साद सिद्दीकी बाजवा और पाकिस्तान के मौजूदा गृह मंत्री मोहसिन नकवी की पत्नी वारदा अशरफ.

यही नहीं गौर करने वाली बात ये भी है कि पाकिस्तान के नेताओं ने ना सिर्फ अपने परिवार के नाम पर संपत्ति बनाई, बल्कि अपने नौकरों, और मालियों के नाम पर भी दुबई में संपत्ति खरीदी.  पाकिस्तानी एक्सपर्ट साजिद तारड़ ने कहा, पिछले जो आपके 24 IMF के प्रोग्राम थे कुछ किया आपने. बाढ़ पीड़ितों की मदद है इसमें, भूकंप पीड़ितों का खून है इसके अंदर ये दुबई में जो पड़ा है.

दुबई अनलॉक्ड में खुलासा

पाकिस्तान के बड़े नेताओं की पोल खोलने वाली रिपोर्ट आई है. इस रिपोर्ट को दुबई अनलॉक्ड का नाम दिया गया है. इसके मुताबिक दुबई में संपत्ति के मामले में पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है. करीब 17 हजार पाकिस्तानी दुबई में 23 हजार प्रॉपर्टी के मालिक हैं और इस संपत्ति की कुल कीमत 91.8 हज़ार करोड़ है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के अलावा उनके बेटे बिलावल भुट्टो सहित कई पाकिस्तानी सांसदों की भी दुबई में करोड़ों की संपत्ति है.

पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ता है. इसलिए PoK का कश्मीरी अपने हक का फंड लेने के लिए सड़कों पर उतरता है और पाकिस्तानी नेता उसी फंड में घोटाला करके दुबई में प्रॉपर्टी खरीद रहे हैं.

Trending news