'दुश्मन देश का उदाहरण नहीं देना चाहता...', भारत की चुनावी प्रक्रिया के मुरीद हुए पाक नेता, अपनी सरकार को घेरा
Advertisement
trendingNow12291623

'दुश्मन देश का उदाहरण नहीं देना चाहता...', भारत की चुनावी प्रक्रिया के मुरीद हुए पाक नेता, अपनी सरकार को घेरा

Pakistan News: मरान खान की पार्टी पीटीआई के नेता और पाकिस्तान के विपक्षी नेता शिबली फराज ने पाकिस्तानी संसद के अंदर भारत के चुनावी प्रक्रिया की तारीफ करते हुए शरीफ सरकार पर सवाल उठाए हैं.

'दुश्मन देश का उदाहरण नहीं देना चाहता...', भारत की चुनावी प्रक्रिया के मुरीद हुए पाक नेता, अपनी सरकार को घेरा

Election Proccess In India: दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में लोकसभा चुनाव 2024 समाप्त हो गए हैं. चुनाव के बाद एनडीए ने सरकार बनाई लेकिन विपक्षी इंडिया गठबंधन को भी काफी फायदा हुआ है. इसी बीच पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भारत में चुनावी प्रक्रिया की तारीफ की है. असल में इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेता और पाकिस्तान के विपक्षी नेता शिबली फराज ने पाकिस्तानी संसद के अंदर भारत के चुनावी प्रक्रिया की तारीफ करते हुए शरीफ सरकार पर सवाल उठाए हैं. हालांकि इस दौरान उन्होंने भारत का नाम तो नहीं लिया लेकिन दुश्मन देश जरूर कह दिया.

भारतीय चुनाव प्रक्रिया की सराहना

पीटीआई के नेता और पाकिस्तान के विपक्षी नेता शिबली फराज ने संसद में दिए अपने संबोधन में कहा कि मैं दुश्मन देश का उदाहरण नहीं देना चाहता, अभी चुनाव हुए हैं वहां. क्या किसी ने कहा कि चुनाव में धांधली हुई है. फराज ने भारतीय चुनाव प्रक्रिया की सराहना करते हुए पूछा कि पाकिस्तान स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव क्यों नहीं करा सकता है. 

हम भी यही चाहते हैं

भारत के लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए फराज ने कहा कि वहां 80 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट किया है. कितने हजारों मतदान केंद्र बनाए गए. एक जगह पर एक आदमी तक के लिए मतदान केंद्र बना दिए उन लोगों ने. एक महीने से ज्यादा समय तक चुनाव हुआ, ईवीएम से चुनाव कराए गए. इस दौरान क्या एक भी आवाज उठी कि चुनाव में धांधली हुई है. हम भी यही चाहते हैं. 

शरीफ सरकार को घेर रहे थे

शिबली फराज ने आगे कहा कि हम नहीं चाहते कि ये देश इसी बात में फंसकर रह जाए कि ये चुनाव जीता या वो जीता. ना जीतने वाला मानता है ना हारने वाला. इसने हमारे राजनीतिक सिस्टम को बिल्कुल खोखला कर दिया है. हम भी अपने चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से क्यों नहीं करा सकते हैं. असल में शिबली फराज ये बातें कहते हुए शहबाज शरीफ सरकार को घेर रहे थे. उनकी इस स्पीच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है.

Trending news