अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाता है पाकिस्तान: अमेरिकी कार्यवाहक रक्षा मंत्री

यूएस ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल जोसेफ डनफोर्ड भी सीनेट समिति की सुनवाई के दौरान शानहान से सहमत रहे.

अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाता है पाकिस्तान: अमेरिकी कार्यवाहक रक्षा मंत्री

वाशिंगटन: अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक शानहान ने बुधवार को सांसदों से कहा कि अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया में पाकिस्तान की महत्वपूर्ण भूमिका है. साथ ही उन्होंने युद्ध से जर्जर अफगानिस्तान से सैनिकों को वापस बुलाने के किसी भी कदम का विरोध किया.

यूएस ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल जोसेफ डनफोर्ड भी सीनेट समिति की सुनवाई के दौरान शानहान से सहमत रहे. समिति एक अक्टूबर से शुरू हो रहे वित्त वर्ष 2020 के लिए रक्षा बजट पर सुनवाई कर रही थी. इस दौरान सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया पर सवाल पूछा था.

ग्राहम ने पूछा, ‘‘आतंकवाद विरोधी मंचों का होना हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में है. क्या आप इससे सहमत हैं कि पाकिस्तान द्वारा तालिबान को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराया जाना बंद करने तक, हमें शांति हासिल नहीं होगी?’’ 

शानहान ने सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान की भूमिका महत्वपूर्ण है.’’  इसपर डनफोर्ड ने कहा, ‘‘मैं भी इत्तेफाक रखता हूं सीनेटर.’’ 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.