विपक्षी रैली की आशंका में शरीफ के अमेरिका दौरे की अवधि घटी
Advertisement

विपक्षी रैली की आशंका में शरीफ के अमेरिका दौरे की अवधि घटी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद में विपक्षी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की आशंका के चलते अपने अमेरिका दौरे की अवधि पांच दिन से घटाकर तीन दिन कर दी है। इसके चलते अमेरिका के शिकागो में होने वाली बैठकों में शरीफ शिरकत नहीं कर पाएंगे।

विपक्षी रैली की आशंका में शरीफ के अमेरिका दौरे की अवधि घटी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद में विपक्षी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की आशंका के चलते अपने अमेरिका दौरे की अवधि पांच दिन से घटाकर तीन दिन कर दी है। इसके चलते अमेरिका के शिकागो में होने वाली बैठकों में शरीफ शिरकत नहीं कर पाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीफ शुरुआती कार्यक्रम के विपरीत 19 अक्तूबर के बजाय 20 अक्तूबर को अमेरिका पहुंचेंगे। 'डॉन' अखबार ने खबर दी है कि शरीफ के दौरे की अवधि घटने से आयोजकों को दो प्रमुख कार्यक्रमों को रद्द करना पड़ा है, जिनमें शिकागो में पाकिस्तान-अमेरिकी संभावित निवेशकों को संबोधित करने का कार्यक्रम भी शामिल है। इस कार्यक्रम में उन्हें 19 अक्तूबर को पहुंचना था।

शिकागो दौरे को संभवत: सरकार की इन आशंकाओं के चलते रद्द किया गया है कि क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी प्रधानमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन कर सकती है जैसा कि उसने पिछले महीने वित्त मंत्री इसहाक डार के न्यूयार्क दौरे के समय किया था।

अब आयोजकों ने 23 अक्तूबर को वॉशिंगटन में एक समुदाय बैठक की योजना बनायी है। पहले के कार्यक्रम के विपरीत शरीफ 24 अक्तूबर के बजाय उसी दिन वापस लौट आएंगे। उधर वॉशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास में वरिष्ठ अधिकारी पिछले दो महीने से शरीफ की इस यात्रा की तैयारियों में जुटे हैं। 22 अक्तूबर को शरीफ व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलेंगे। 

Trending news