Advertisement
photoDetails1hindi

Photos: पतंग के साथ 30 Feet तक हवा में उड़ा 12 साल का बच्चा, इस तरह बची जान

इंडोनेशिया (Indonesia) के लम्पुंग की प्रिंगसेवू रीजेंसी (Pringsewu Regency Lampung) में एक 12 साल का बच्चा ड्रैगन शेप के विशालकाय पतंग के साथ हवा में करीब 30 फीट तक उड़ गया, लेकिन इतनी ऊंचाई से गिरने के बावजूद उसकी जान बच गई.

कैसे उड़ा बच्चा?

1/7
कैसे उड़ा बच्चा?

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार एक स्कूल के पास स्थित ग्राउंड में कुछ लोग पतंगबाजी कर रहे थे. इस दौरान एक ड्रैगन शेप की बड़ी पतंग उड़ा रहा 12 साल का बच्चा डोर में फंस गया और उसके साथ 30 फीट ऊंचाई तक उड़ता चला गया.

कहां की है घटना

2/7
कहां की है घटना

यह घटना इंडोनेशिया (Indonesia) के लम्पुंग की प्रिंगसेवू रीजेंसी (Pringsewu Regency Lampung) की है.

कैसे बची बच्चे की जान

3/7
कैसे बची बच्चे की जान

बच्चा पतंग के साथ करीब 30 तक पहुंच गया, लेकिन इसके बाद डोर टूट गई और वह नीचे जमीन पर गिर गया. हालांकि गनीमत रही कि बच्चे की जान बच गई, लेकिन उसके शरीर के 6 हिस्सों में फ्रैक्चर हो गया है. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका 2 ऑपरेशन किया गया और अब वह ठीक है.

बच्चे से तीन गुना ज्यादा बड़ा पतंग

4/7
बच्चे से तीन गुना ज्यादा बड़ा पतंग

लड़के के बड़े भाई ने बताया कि हम भाई-बहन ड्रैगन शेप की पतंग उड़ा रहे थे, जो मेरे छोटे भाई से कम से कम तीन ज्यादा बड़ा था. इस दौरान तेज हवा के बाद वह पतंग के साथ हवा में उड़ने लगा.

प्रशासन ने जारी की चेतावनी

5/7
प्रशासन ने जारी की चेतावनी

वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने लोगों को आगाह किया है और कहा है कि बच्चों को ज्यादा बड़े पतंग नहीं उड़ाने दें, क्योंकि जकार्ता में इस तरह पतंग के साथ बच्चों के उड़ने की यह पहली घटना नहीं है.

पहले उड़ा था 14 साल का बच्चा

6/7
पहले उड़ा था 14 साल का बच्चा

इससे पहले याग्याकार्टा के बैंटुल रीजेंसी में इस साल सितंबर में एक 14 साल का लड़का पतंग के साथ करीब 11 फीट तक हवा में उड़ गया था और तार से फंसकर घायल हो गया था.

100 फीट तक उड़ गई थी बच्ची

7/7
100 फीट तक उड़ गई थी बच्ची

इससे पहले इस साल अगस्त में ताइवान में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें एक तीन साल की बच्ची पतंग के साथ 100 फीट की ऊंचाई तक उड़ गई थी. ये हादसा भी बच्ची के पतंग की डोर में फंसने के कारण हुआ था. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने बच्ची को बचा लिया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़