close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एक हजार रुपये किलो सब्जी बिकने के बाद इस देश में छाया है अंधेरा, मुश्किल में आई जिंदगियां

राजधानी के अधिकांश भागों के साथ वेनेजुएला के 23 राज्यों में से कम से कम 20 राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में बिजली गुल हो गई, जिससे उन जगहों पर आम दिनचर्या व कामकाज प्रभावित हुए.

एक हजार रुपये किलो सब्जी बिकने के बाद इस देश में छाया है अंधेरा, मुश्किल में आई जिंदगियां
फोटो साभार : Reuters

काराकस: संकटग्रस्त वेनेजुएला की राजधानी काराकस समेत देश के बड़े हिस्से में मंगलवार रात विद्युत आपूर्ति बाधित होने से अंधेरा छा गया, जिसके कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. बिजली संकट इस देश के लिए इस हफ्ते की सबसे बड़ी समस्या बन गया है. राजधानी के अधिकांश भागों के साथ वेनेजुएला के 23 राज्यों में से कम से कम 20 राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में बिजली गुल हो गई, जिससे उन जगहों पर आम दिनचर्या व कामकाज प्रभावित हुए.

बिजली कंपनी नहीं दे रहे कोई जानकारी
सरकार या सरकारी बिजली कंपनी कॉर्पोइलेक ने बिजली ठप होने के कारण के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. देश के अंतरिम राष्ट्रपति होने का दावा करने वाले विपक्षी नेता जुआन गुइदो ने इससे पहले बुधवार को सरकारी तंत्र की विफलता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है.

लोग कर रहे हैं प्रदर्शन
शहर के मध्य भाग में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के निवास स्थान से कुछ दूर दर्जनों लोगों ने शहर के मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया और वाहनों का आवागमन रोकने के लिए विभिन्न वस्तुएं जलाने लगे. ऐसे ही प्रदर्शन काराबोबो, अरागुआ, लारा और जुलिया में भी हुए.

25 मार्च को भी हुई थी बिजली की कटौती
इस प्रदर्शन से एक सप्ताह पहले 25 मार्च को बिजली आपूर्ति की दो कटौतियां होने के बाद काराकास की जनता को व्यापक रूप से पेयजल से वंचित कर दिया था क्योंकि पंपों से पानी निकालने के लिए जरूरी बिजली उपलब्ध नहीं थी.