Train-Truck Accident in USA: तेज रफ्तार पैसेंजर ट्रेन के टकराने से ट्रक के उड़ गए परखच्चे, 3 लोगों की मौत, कई अन्य घायल
Advertisement

Train-Truck Accident in USA: तेज रफ्तार पैसेंजर ट्रेन के टकराने से ट्रक के उड़ गए परखच्चे, 3 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

Train-Truck Accident in USA: अमेरिका में सोमवार देर रात बड़ा रेल हादसा हो गया. तेज स्पीड ट्रेन के टकराने से फाटक के बीच खराब खड़े ट्रक के परखच्चे उड़ गए, जिसके बाद 3 लोगों की मौत हो गई.

Train-Truck Accident in USA: तेज रफ्तार पैसेंजर ट्रेन के टकराने से ट्रक के उड़ गए परखच्चे, 3 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

Train-Truck Accident in USA: अमेरिका में सोमवार देर रात बड़ा रेल हादसा हो गया. तेज स्पीड से जा रही पैसेंजर ट्रक फाटक पर खराब खड़े ट्रक से टकराकर डिरेल हो गई, जिससे 3 लोग मारे गए और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया और मामले की जांच शुरू कर दी. अधिकारियों ने बताया कि लॉस एंजिलिस से शिकागो जा रही एक एमट्रैक यात्री ट्रेन सोमवार को मिसौरी के सुदूर इलाके में पटरी से उतर कर एक ट्रक से टकरा गई, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए.

टक्कर के बाद ट्रक के उड़ गए परखच्चे

पुलिस के मुताबिक सोमवार रात एक पैसेंजर ट्रेन अमेरिका के Los Angeles शहर से Chicago जा रही थी. तभी Missouri इलाके में रेलवे फाटक पर खराब खड़े ट्रक से वह तेज स्पीड के साथ टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए, इसके साथ ही ट्रेन अपनी पटरी से उतरकर डिरेल हो गई. ‘मिसौरी स्टेट हाईवे पेट्रोल’ के प्रवक्ता जस्टिन डन ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों में से दो लोग ट्रेन में सवार थे और एक व्यक्ति ट्रक में मौजूद था. हादसे में घायल हुए लोगों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है.

बचाव के लिए लगाए गए 6 हेलीकॉप्टर  

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 6 हेलीकॉप्टरों को लगाया गया. घायलों की मदद करने के लिए फायर ब्रिगेड, पुलिस, एंबुलेंस सर्विस, मेडिकल हेलीकॉप्टर सर्विस समेत 20 से ज्यादा एजेंसियां लगी हुई हैं. पीड़ितों की मदद करने के लिए पहली इमरजेंसी टीम 20 मिनट में ही मौके पर पहुंच गई थी. एक यात्री Robert Nightingale ने बताया कि वह अपने स्लीपर रूम में सोया हुआ था, उसी दौरान यह क्रैश की घटना हई. घटना के बाद ट्रेन पटरी से उतर गई और उसके कई डिब्बे पलट गई, जिससे यात्री उसमें फंस गए. 

बॉयज स्काउट की टीम ने की मदद

Nightingale ने बताया कि टक्कर होते ही ट्रेन को जोरदार धक्का लगा सभी यात्री जोरदार झटके के साथ सीट से नीचे गिर गए. इस ट्रेन में बॉयज स्काउट की एक टीम भी सफर कर रही थी, जिसमें कुल 16 छात्र थे, लेकिन संयोग से किसी भी स्काउट को चोट नहीं लगी. घटना के बाद उन्हीं बॉयज स्काउट ने घायल यात्रियों को ट्रेन से निकालकर उनकी मरहमपट्टी की और अस्पताल पहुंचवाने में मदद की. अस्पतालों से मिली जानकारी के अनुसार, 40 से अधिक लोगों को भर्ती कराया गया है और कई अन्य घायलों को अस्पताल लाए जाने की आशंका है.

ये भी पढ़ें- Building collapses in Mumbai Kurla: मुंबई के कुर्ला में 4 मंजिला बिल्डिंग ढही, 7 लोग निकाले गए; कइयों के फंसे होने की आशंका

LIVE TV

Trending news