Aaj Ka Rashifal 5 April: मेष, कर्क समेत इन 5 राशियों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal 5 April 2023: सिंह राशि के जातकों के लिए उनके पार्टनर के साथ कार्य क्षेत्र से संबंधित विवाद की स्थिति खड़ी होती हुई दिखाई दे रही है. इस विवाद का मुख्य कारण आर्थिक नुकसान रहने वाला है. धन से जुड़े हुए कोई भी निर्णय लेने से आज के दिन आपको बचना चाहिए.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 5, 2023, 06:58 AM IST
  • वृष: आपके काम भी बिगड़ सकते हैं.
  • तुला: कोई बड़ी समस्या सुलझने वाली है.
Aaj Ka Rashifal 5 April: मेष, कर्क समेत इन 5 राशियों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

आचार्य हिमांशु उपमन्यु: Aaj Ka Rashifal 5 April 2023 कर्क राशि के जातकों की मुलाकात संपन्न लोगों से होगी. इस मुलाकात का आपकी राशि के जातकों को लाभ भी होगा. जिससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है. इसके साथ ही आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए परिवार के साथ अच्छा समय बिताने के भी योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं.

मेष
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए स्वास्थ सम्बंधी समस्या में राहत देने वाला रहेगा. आज आपको ऐसा चिकित्सक मिल सकता है जो आपको समस्या से बहार निकालने में सक्षम होगा. व्यवसाय आदमी आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए बेहतर रहेगी. कार्यक्षेत्र भी आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए बेहतर परिणाम लाने वाला होगा.

वृषभ
शारीरिक समस्याओं को लेकर आज के दिन आपकी राशि के जातक परेशान रहने वाले हैं. इसके कारण आप के बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. आज के दिन आपको अपनी दैनिक दिनचर्या के साथ ही अपने खानपान पर भी नियंत्रण रखने का प्रयास करना चाहिए. व्यापार के क्षेत्र में आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए अच्छा बीतने वाला है. 

मिथुन
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए बहुत सारे कामों को बनाने वाला होगा पर कहीं ना कहीं आज के दिन आपकी राशि के जातकों के बनते हुए कामों में रुकावट आपके डर के कारण . मैं आपको जीवन में आज के दिन आगे बढ़ने से रोकने वाला है. आपको प्रयास यह करना है कि अपने मन को आज एकाग्र रखें अन्यथा नुकसान बड़ा होगा.

कर्क
आज के दिन आपकी राशि के जातकों की मुलाकात संपन्न लोगों से होगी जो जीवन में आर्थिक और मानसिक रूप से संबंध होंगे साथी इस मुलाकात का आपकी राशि के जातकों को लाभ भी होगा. जिससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है साथ ही आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए परिवार के साथ अच्छा समय बिताने के भी योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं.

सिंह
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए उनके पार्टनर के साथ जो कार्य क्षेत्र से संबंधित होंगे विवाद की स्थिति खड़ी होती हुई दिखाई दे रही है. इस विवाद का मुख्य कारण आर्थिक नुकसान रहने वाला है. धन से जुड़े हुए कोई भी निर्णय लेने से आज के दिन आपको बचना चाहिए.

कन्या
आज के दिन आपकी राशि के जातकों का भाग्य उनके साथ रहेगा पर छुट्टियों के लिए प्लान की गई किसी यात्रा के आज के दिन कैंसिल होने के योग बनते हुए दिखाई देते हैं. बाकी दिन आप के पक्ष में है. व्यवसाय रोजगार इत्यादि सब आप के आधार पर चलेगा. बस यात्रा से जुड़े हुए थोड़े से कष्ट आज के दिन आपके हिस्से आने वाले हैं.

तुला
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अनर्गल रूप से धन का खर्च करना पड़ सकता है. यह धन आपका व्यर्थ नहीं जाएगा इस खर्च से आपके जीवन की कोई बड़ी समस्या सुलझने वाली है. व्यवसाय इत्यादि भी आज के दिन अच्छा चलता हुआ दिखाई देता है. आज के आपकी राशि के जातकों के लिए सफलता के योग बनते हुए दिखाई देते हैं.

वृश्चिक
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए प्रसन्नता देने वाला रहेगा. इस दौरान कोई ऐसा व्यक्ति या कोई ऐसा काम आज के दिन घटने वाला है जो आपकी राशि के जातकों की खुशियों को बाधित करेगा. रुकावटें भी आएंगी पर आपको प्रयास करते रहना है अपनों के साथ समय बिताने का निश्चित ही यह आपकी राशि के जातकों के लिए सुखद समय होगा. रोजगार की दृष्टि से आज का दिन सामान्य बीतने वाला है.

धनु
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में अधिक से अधिक मन लगाने का प्रयास करना चाहिए. आपके काम की सफलता के ग्रह योग बन रहे हैं. कुछ लोगों के कारण आपके काम में रुकावटए भी आएंगी, कुछ काम आधे में भी छूटेंगे पर आपको प्रयास करते रहना है. अंत में आपका प्रयास सफल होगा और आपके काम बन जाएंगे.

मकर
आज का दिन आपकी राशि के जातकों को शारीरिक समस्याओं में फंसाने वाला होगा. थकान के कारण काम करने में मन नहीं लगेगा जिसके कारण से आपके कुछ काम रुक भी सकते हैं. आज का दिन आप की राशि के जातकों को किसी बड़े नुकसान से बचाने वाला दिन भी है. समस्या में आज के दिन आपकी राशि के जातक हंसते-हंसते बच भी सकते हैं. स्थितियां अच्छी नहीं है पर आपको कोई बड़ा नुकसान आज के दिन नहीं होगा.

कुम्भ
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए अच्छा जाता हुआ नहीं दिखाई देता है. विशेषकर किसी दुर्घटना के रूप में आज के दिन आपके साथ कोई अनहोनी घटना घटती हुई दिखाई देती है जिसके कारण से आपका आज का दिन बिगड़ सकता है साथ ही इस घटना के कारण आज के दिन आपकी राशि के जातकों को नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है सावधानी आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए बहुत ही आवश्यक रहने वाली है.

मीन
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए सुख की स्थिति बनाने वाला होगा पर इसके लिए आपकी राशि के जातकों को आज के दिन अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. अपने परिवार के साथ या अपने आसपास के लोगों के साथ समन्वय बनाकर चलना होगा. अन्यथा चीजें आपके पक्ष में नहीं रहेंगी. आज का दिन आप की राशि के जातकों को सफलता दिलाने में भी सफल रहने वाला है. अपने कार्यक्षेत्र और अपने परिवार में अपने मन को लगाएं सफलता आपकी होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Guru Gochar 2023: गुरु के गोचर से 12 साल बाद बनेगा विपरीत राजयोग, ये 5 राशियां होंगी भाग्यशाली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़