Daily Panchang 22 March 2022: जानिए आज का शुभ मुहूर्त एवं राहुकाल, इस चीज का रखें खास ख्याल

Daily Panchang: आचार्य विक्रमादित्य आपको बता रहे हैं कि आज किस समय से लेकर किस समय तक शुभ मुहूर्त रहेगा और कब राहुकाल लगेगा. जानिए आज का पंचांग..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2022, 06:36 AM IST
  • जानिए आज का शुभ मुहूर्त
  • जानिए आज का राहुकाल
Daily Panchang 22 March 2022: जानिए आज का शुभ मुहूर्त एवं राहुकाल, इस चीज का रखें खास ख्याल

नई दिल्ली: मनुष्य के जीवन में हर दिन कुछ बदलाव आता है और इन बदलावों के पीछे ग्रह-नक्षत्रों का भी योगदान होता है. इस लिहाज से आपको जीवन में शुभ मुहूर्त और राहुकाल जैसी समयावधि का ध्यान रखना चाहिए. आचार्य विक्रमादित्य आपको बता रहे हैं कि आज किस समय से लेकर किस समय तक शुभ मुहूर्त रहेगा और कब राहुकाल लगेगा. जानिए आज का पंचांग

आज का पंचांग

तिथि- चैत्र, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि
दिन- मंगलवार
नक्षत्र- विशाखा नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग- हर्षण योग
चन्द्रमा का तुला के उपरांत वृश्चिक राशि पर संचरण

आज का शुभ मुहूर्त

आज दोपहर 12.09 बजे से लेकर दोपहर 12.57 बजे तक शुभ मुहूर्त रहेगा. इस काल में कोई भी नया काम शुरू करने से मनवांछित फल प्राप्त होता है.
आज दोपहर 03.34 बजे से लेकर 05.04 बजे तक राहुकाल रहेगा. इस काल में किसी भी जातक को कोई नया काम करने से बचना चाहिए.

बीमारियों से बचाव के लिए करें ये उपाय

यदि कोई बहुत बीमार है या दवा नहीं लग रही तो शनिवार के दिन एक काले कपड़े में एक मुट्ठी पीली सरसों, एक लौंग, काले तिल ,एक छोटा टुकड़ा फिटकरी और एक सूखा नारियल लेकर बीमार व्यक्ति के पर 7 बार उल्टा घुमा के किसी देवी मंदिर  में  स्थित हवनकुंड में डाल दें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़