Daily Panchang 28th July 2021 आज का पंचांग, तुलसी का महत्व और बुधवार के उपाय

Daily Panchang 28th July 2021: आज बुधवार के दिन पूजा के समय आपको गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करना चाहिए. इसके प्रभाव से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. कार्यों में सफलता मिलती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2021, 07:23 AM IST
  • बुधवार के दिन किसी गणेश मंदिर में जाकर पूजा करें
  • बुधवार के लिए हरा रंग लाभदायक माना जाता है.
Daily Panchang 28th July 2021 आज का पंचांग, तुलसी का महत्व और बुधवार के उपाय

नई दिल्लीः Daily Panchang 28th July 2021: आज का दिन बेहद खास है आपके लिए. यह आपके लिए नई तिथि और नया समय लेकर आया है. सावन मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. आज बेहद खास पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र है. साथ ही अतिगंड योग बना हुआ है. आज के शुभ महूर्त में कांवड़ में जल धारण किया जाता है. पंचांग में और क्या है खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

आज का पंचांग (Daily Panchang)
दिन- बुधवार
महीना- श्रावण कृष्ण पक्ष 
और तिथि है पंचमी 
आज के शुभ महूर्त में कावड जल धारण किया जाता है 
आज बेहद खास पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र है. साथ ही अतिगंड योग बना हुआ है. 

आज नया काम करने जा रहे हैं तो शुभ मुहूर्त जान लीजिए शाम 06:05 से 06:39 तक आंख बंद करके कोई भी काम शुरू कर सकते हैं. बस राहुकाल से बचिएगा जो आज दोपहर 12 बजकर 25 मिनट से  01.57 तक रहेगा. 

धन की देवी, ऐश्वर्य की देवी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए शुक्रवार को माता लक्ष्मी का विशेषतौर पर पूजन करना चाहिए. माता लक्ष्मी को लाल फूल अर्पित करने से मनोकामना पूरी होती है.
आज अपने घर के मंदिर में माता लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जरूर जलायें.

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए, दो गोमती चक्र को बहते पानी में प्रवाहित कर दें. 

घर में तुलसी के महत्व
तुलसी की पूजा करने से घर में आती है सुख-शांति
सौभाग्यशाली होने के लिए करें तुलसी की पूजा
सर्व दोष निवारक है तुलसी
पापनाशिनी और मोक्षदायिनी है तुलसी
औषिधियों की खान है तुलसी

बुधवार के उपाय
आज बुधवार के दिन पूजा के समय आपको गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करना चाहिए. इसके प्रभाव से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. कार्यों में सफलता मिलती है.

बुधवार के दिन हरी मूंग का दान करना उत्तम होता है. इस दिन सवा पाव मूंग को पानी में डालकर उबाल लें. फिर उसमें घी और चीनी मिला दें. इसके बाद उसे किसी गाय को खिला दें. ऐसी मान्यता है कि यह करने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है. यदि किसी प्रकार का कोई कर्ज लिया है, तो भी उससे मुक्ति मिलती है.

बुधवार के दिन किसी गणेश मंदिर में जाकर पूजा करें और गणपति को गुड़ तथा गाय के शुद्ध घी का भोग लगाएं. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. उस व्यक्ति पर माता लक्ष्मी और गणेश जी की विशेष कृपा होती है.

बुधवार के लिए हरा रंग लाभदायक माना जाता है. इस दिन कोशिश करें कि इस रंग के वस्त्र धारण करें या फिर इस रंग का कोई रुमाल अपनी जेब में रखें. इस दिन घर से निकलते समय सौंफ खाकर बाहर जाएं, ऐसा करने से कार्य सफल होता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़