Swapna Shastra: क्या आपने सपने में सूर्य का प्रकाश देखा? जानें आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपको सपने में सूर्य का प्रकाश दिखाई दिया? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2022, 07:16 AM IST
  • क्या सपने में सूर्य का प्रकाश देखा?
  • जानें आपके सपने का क्या है अर्थ
Swapna Shastra: क्या आपने सपने में सूर्य का प्रकाश देखा? जानें आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

नई दिल्लीः Dream Science क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपको सपने में सूर्य का प्रकाश दिखाई दिया है, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में देखा सूर्य का प्रकाश? जानें अर्थ
गुजरात के गांधीनगर से प्रफूल्ल नायक ने लिखा है कि सपने में उन्हें सूर्य का प्रकाश दिखाई दिया है. इसके क्या संकेत हैं. इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में सूर्य का प्रकाश या सूर्य दिखाई देना भाग्योदय का प्रतीक है. आने वाले समय में आपके जीवन में कई परिवर्तन देखने को मिलेंगे. ऐसे सपने से आर्थिक स्तर पर लाभ मिलने के संकेत देते हैं.

बार-बार हो रहे खतरनाक हादसे
सोनीपत से दीपक चंदेल लिखते हैं कि वह कई बार मृत्यु से बचकर निकले हैं. हादसे बड़े खतरनाक-खतरनाक हो रहे हैं. अब तो मुझे गाड़ी चलाने से डर लग रहा है. मृत्यु का भय सताने लगा है. कोई उपाय बतायें. जिससे मेरे साथ ऐसी घटनाएं नहीं हो.

इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि आपकी कुंडली में ग्रह दोष के प्रभाव से ऐसा हो रहा है. अकस्मात मृत्यु के योग से बचने के लिए मैं आपको कुछ उपाय बता रहा हू. उसे उसे करके देखिए. आप हर प्रदोष को बिल्व के 21 पत्ते लेकर शिव मंदिर जाएं व शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाकर धूप बत्ती करें तथा शिवलिंग के निकट बैठकर महामृत्युंजय मंत्र की जप कर उन्हें भगवन की समर्पित करें और गले में गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण कर लें.

क्या अचानक लग रहा कि मेमोरी लॉस हो रही?
बिहार के बांका जिला से आशीष रस्तौगी लिखते हैं कि उन्हें भूलने की बीमारी हो गई है. अचानक लगता है कि जैसी मेमोरी लॉस हो रही है. बहुत दिमाग पर जोर देने के बाद कहीं पर रखी चीजें याद आती है. कोई उपाय बतायें.

इसके जवाब में आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सबसे पहले आप अपने मन को शांत चित्त रखने का प्रयास करें. मेमोरी लॉस हो रही है इसका मतलब है कि दिमाग को आप आराम करने नहीं दे रहे हैं. इसलिए कम से कम छह सोना आपके जरूरी है. और दिमाग से निगेटिव थिंकिंग को निकालने का प्रयास करें. एक उपाय के तौर पर मैं आपको एक मुद्रा बता रहा हूं. उसका आप नियमित तौर पर अभ्यास कीजिए. आपको जरूर लाभ होगा.

उन्होंने आगे बताया कि आप ज्ञान मुद्रा का नियमित अभ्यास कीजिए. इससे मन में नकारात्मक जो कुछ चलते रहते है. उसपर थोड़ा नियंत्रण हो जायेगा. और आपकी रचनात्मक सोच को बढ़ाने का काम करेगा. प्रतिदिन 15 मिनट आप नियमित अभ्यास कीजिए. कुछ दिनों के बाद इससे जो लाभ होगा उसे आप खुद महसूस करेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- चाणक्य नीति: गलती से भी इन 3 चीजों को हल्के में न लें, वरना जीवन भर पड़ेगा पछताना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़