Dream Science: अगर नींद में देखा है ये सपना, तो जल्द होगी धन की प्राप्ति

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 07:29 AM IST
  • सपने में भौंरा देखने का क्या है संकेत
  • पक्षियों को उड़ते देखने का क्या है संकेत
Dream Science: अगर नींद में देखा है ये सपना, तो जल्द होगी धन की प्राप्ति

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में पक्षियों को साथ उड़ते देखने का क्या है संकेत
अगर आप सपने में पक्षियों को साथ उड़ते हुए देख रहे हैं, तो यह भी आपके लिए शुभ है. इसका मतलब होता है कि भविष्य में आपके अधूरे कार्य पूरे होने वाले हैं. आने वाले समय में किसी मार्गदर्शक से मुलाकात की संभावना है. जिसके विचारों को अपने जीवन में उतारना चाहेंगे. इस प्रकार का सपना आपके धन और आयु दोनों में वृद्धि करता है. परिवार में खुशहाली का योग बनाता है.

सपने में भौंरा देखने का क्या है संकेत
सपने में भौरा दिखाई देना अशुभ माना जाता है. फूलों पर बैठने वाला काले रंग का यह एक कीट है. जिसे सपने में देखने पर जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. भविष्य में आपको किसी कष्काटरी यात्रा का सामना करना पड़ सकता है. वहीं आपको कोई अपना धोखा दे सकता है. आपको भारी नुकसान दे सकता है. भावनात्मक स्तर पर भी आपको गहरा आघात पहुंच सकता है, तो ऐसे स्वपन को देखकर आपको सतर्क हो जाना चाहिए. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

यह भी पढ़िए- कपूर के ये अचूक उपाय आपको कर देंगे मालामाल, एक बार जरुर आजमाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़