Horoscope Today: आज इन लोगों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

Horoscope Today 7 April 2023: मकर राशि के जातकों के लिए निश्चित ही बहुत अधिक लाभकारी रहने वाला है. एक ओर जहां आपकी राशि के जातक आज के दिन अपने व्यवसाय और रोजगार में तरक्की करने वाले हैं और सफलता पाने वाले हैं. आइए जानते हैं कि आज अन्य राशियों का दिन कैसे रहने वाले हैं.  

Written by - Aacharya Himanshu Upmanyu | Last Updated : Apr 7, 2023, 07:27 AM IST
  • वृश्चिक: धन का खर्च परेशानी में डाल सकता है.
  • कुंभ: कई प्रकार की चिंताएं बनने वाली हैं.
Horoscope Today: आज इन लोगों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

आचार्य हिमांशु उपमन्यु: Horoscope Today 7 April 2023 मकर राशि के जातकों के लिए निश्चित ही बहुत अधिक लाभकारी रहने वाला है. आज आपकी राशि के जातक अपने व्यवसाय और रोजगार में तरक्की करने वाले हैं और सफलता पाने वाले हैं. इसके साथ ही जीवन में रुकावट का कारण बन रहे शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी.

तुला
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा बीतेगा. बस आपको एक बात का ध्यान रखना है किसी से विवाद ना करें और ना ही किसी को कुछ गलत ना बोले अन्यथा चीजें आपके लिए कठिन हो जाएंगी. बेवजह के विवाद से आपको पराजय की स्थिति का सामना करना पड़ेगा. हालांकि विवाद से बचने पर निश्चित ही हर प्रकार से आप अपने जीवन में सफल होंगे. आपकी राशि के जातकों का भाग्य आपका साथ देगा.

वृश्चिक
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को आर्थिक तौर पर चीजें थोड़ी संभाल कर ध्यान देकर करने लायक है. आज के दिन आपको अधिक धन का खर्च परेशानी में डाल सकता है. इसके साथ ही किसी दुर्घटना के कारण आज के दिन या आने वाला समय भी आपकी राशि के जातकों का अतिरिक्त प्रभावित होता हुआ दिखाई देता है. आज का दिन आपके लिए बेहतर नही है.

धनु
आज के दिन अगर आपकी राशि के जातकों की प्रसन्न रहने की इच्छा है तो समझौते उन्हें खुद ही करने होंगे. किसी और से समझौते की उम्मीद ना करें. लोग आज के दिन आपकी राशि के जातकों का अनर्गल रूप से फायदा भी उठा सकते हैं. इसके साथ ही आसपास के लोगों के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है. व्यवसाय से जुड़े हुए लोग और घर की महिलाओं के साथ और प्रसन्नता की भी स्थिति बनने वाली है. 

मकर
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए निश्चित ही बहुत अधिक लाभकारी रहने वाला है. एक ओर जहां आपकी राशि के जातक आज के दिन अपने व्यवसाय और रोजगार में तरक्की करने वाले हैं और सफलता पाने वाले हैं. वहीं दूसरी ओर आपकी राशि के जातकों के लिए जो शत्रु आपके बहुत समय से आपके काम में और जीवन में रुकावट का कारण बन रहे थे आज के दिन आपकी राशि के जातक उन पर विजय पा जाएंगे. 

कुम्भ
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए कई प्रकार की चिंताएं बनने वाली हैं. एक तो आपकी शारीरिक समस्या आपको अतिरिक्त परेशान करेंगी और साथ ही आज के दिन आपकी राशि के जातक अपने भविष्य, वर्तमान और बीत चुके कल को लेकर विचाराधीन रहने वाले हैं. इसके कारण से चीजें आपके लिए कुछ अधिक कठिन हो सकती हैं. भविष्य के निर्णय आपको परेशानी में फंसा सकते हैं.

मीन
आज का दिन आप की राशि के जातकों को सावधानी से बताने का प्रयास करना चाहिए. उसका कारण यह है कि आज के दिन आपकी यात्रा के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही दुर्घटना के भी योग बन रहे है. तो कोई ऐसी यात्रा जो आपके मन को कष्ट देने के साथ आपके शरीर को भी कष्ट दे जाए ऐसी ग्रह स्थिति आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए बनती हुई दिखाई देती है. दोहरी समस्याओं में आज के दिन आपकी राशि के जातक फसने वाले हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Aaj Ka Rashifal 7 April: मिथुन, कर्क और कन्या पर आज का दिन भारी, जानें मेष व सिंह समेत अन्य राशियों का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़