'CM योगी मुस्लिम समाज का दुश्मन है, मैं बम से उड़ा दूंगा' धमकी देने वाला गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने दबोच लिया है. गिरफ्त में आते ही कामरान अमीन ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है...

'CM योगी मुस्लिम समाज का दुश्मन है, मैं बम से उड़ा दूंगा' धमकी देने वाला गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से मारने की धमकी देने वाले कामरान अमीन नाम के युवक को मुंबई पुलिस ने मुंबई के चुना भट्टी इलाके से  गिरफ्तार कर लिया है. वहीं आरोपी कामरान अमीन ने पुलिस द्वारा पूछ ताछ में सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने की बात स्वीकार कर ली है.

CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

मुंबई की कालाचौकी पुलिस ने आरोपी को यूपी एटीएफ को सौंप दिया है. आपको बता दे, गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के डायल 112  के व्हाट्सएप  पर 8828453350 नंबर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी का मैसेज आया था. जिसके बाद इस नंबर के आधार पर गोमती नगर थाने में  पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 505 (1) बी, 506 (2), और 507 के तहत केस दर्ज किया था.

इस वाकये के बाद छानबीन का सिलसिला शुरू हो गया और यूपी STF ने मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस करनी शुरू कर दी थी. जानकारी मिलने पर यूपी एसटीएफ की टीम मुंबई  के लिए रवाना हो गयी थी, जिसके बाद शनिवार देर रात मुंबई पुलिस ने यूपी STF सूचना और मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस चूनाभट्टी की म्हाडा कॉलोनी पहुंची और आरोपी को पकड़ लिया. यूपी एसटीएफ ने आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई. 

वॉट्सएप मैसेज के जरिए कामरान ने दी थी धमकी

यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार देर रात को एक वॉट्सएप मैसेज आया. यह मैसेज डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वाट्सएप नंबर 7570000100 पर भेजा गया था. मैसेज में लिखा है कि "सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं. वह मुस्लिम समाज की जान का दुश्मन है." इस मैसेज के आने के बाद पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया और आरोपी की तुरंत तलाश शुरू कर दी गयी.

आरोपी कामरान अमीन का चलता चिट्ठा

वहीं यूपी STF ने बताया कि आरोपी का नाम कामरान अमीन है जो स्वर्गीय अमीन चुन्नू खान का बेटा है. साथ ही ये चुना भट्टी के पास स्वदेशी मिल कंपाउंड न्यू महाडा कॉलोनी 2A-1105 का रहने वाला है. जबकि इसका मूल पता 4 सुगराबाई बिल्डिंग रूम नंबर-2 फर्स्ट फ्लोर रौदत ताहिरा स्ट्रीट, निकट नल बाजार पोस्ट आफिस बी पी लेन बोरी मोहल्ला, मांडवी मुंबई-3 है.

इसे भी पढ़ें: ट्रंप के सिर पर सवार परमाणु परीक्षण की सनक! कोरोना से हारे, 'बम' के सहारे?

जानकारी के अनुसार इसके मूल पता की बिल्डिंग में मरम्मत का काम चल रहा है, इस लिए वो नए पते पर रहता है. आरोपी की उम्र 25 वर्ष और 5वीं तक पढ़ाई की है. ये जानकारी भी सामने आ रही है कि ड्रग्स का आदी करता है.

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने आसमान से शुरू की चीन की घेराबंदी

इसे भी पढ़ें: वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की एक और मिसाल: पहले सेहरी और इफ्तारी अब ईद मनाने की तैयारी