Smriti Biswas passed away: नहीं रहीं मशहूर अभिनेत्री स्मृति बिस्वास, 100 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Smriti Biswas passed away: हिंदी, बंगाली और मराठी फिल्मों में में काम कर चुकीं प्रसिद्ध अभिनेत्री स्मृति बिस्वास नारंग को लेकर दुखद खबर आ रही है. एक्ट्रेस ने 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2024, 02:45 PM IST
    • दिग्गज अभिनेत्री स्मृति बिस्वास नारंग का निधन
    • 100 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
Smriti Biswas passed away: नहीं रहीं मशहूर अभिनेत्री स्मृति बिस्वास, 100 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Smriti Biswas passed away: फिल्म इंडस्ट्री की एक और प्रसिद्ध आदाकारा का निधन हो गया है. एक्ट्रेस ने नासिक रोड स्थित अपने घर पर आखिरी सांस ली. खबरों के मुताबिक उनका निधन उम्र संबंधी समस्याओं के कारण हुआ है. 

नासिक में बहन के साथ रह रहीं थीं एक्ट्रेस

स्मृति बिस्वास नारंग 28 साल पहले अपनी ईसाई मिशनरी बहन की देखरेख में रहने के लिए नासिक शिफ्ट हो गईं थीं वहीं रहती थीं. बता दें कि एक्ट्रेस ने 1930 से 1960 के तीन दशकों में नेक दिल, अपराजिता और मॉडर्न गर्ल जैसी कई सफल जैसी फिल्मों में काम किया और फिल्म इंडस्ट्री को महत्वपूर्ण योगदान दिया है. बात करें एक्ट्रेस के अंतिम संस्कार की तो वो आज सुबह 10 बजे ईसाई रीति-रिवाजों के साथ किया गया. 

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया था करियर

स्मृति बिस्वास ने 10 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने कोलकाता में बनीं कई फिल्मों में अभिनया का जलवा दिखाया, जिनमें हेमंत बोस की द्वांडा और मृणाल सेन की नील आकाशेर नीचे जैसी फिल्में शामिल हैं. बिस्वास ने अपने करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी. उन्होंने गुरुदत्त, वी शांताराम, मृणाल सेन, बिमल रॉय, बीआर चोपड़ा और राज कपूर की फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने 1960 में फिल्म निर्देशक एसडी नारंग के साथ शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली थी.

ये भी पढ़ें- फिल्म की शूटिंग छोड़ अस्पताल पहुंचे Ajith kumar, अस्पताल से सामने आई शालिनी की फोटो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़