Kevin Conroy Death: कैंसर ने छीनी केविन कॉनरॉय की सांसें, बैटमैन की आवाज हुई खामोश!

Kevin Conroy Demise: 'बैटमैन' को सबसे पॉपुलर बनाती है उसकी शक्तियां और उसकी आवाज. आज भी कई फैंस बैटमैन की आवाज की हूबहू कॉपी करने की कोशिश करते हैं. बता दें की ये आवाज केविन कॉनरॉय की थी जो अब दुनिया में नहीं रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 10:00 AM IST
  • 'बैटमैन' की आवाज थे केविन कॉनरॉय
  • 66 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
Kevin Conroy Death: कैंसर ने छीनी केविन कॉनरॉय की सांसें, बैटमैन की आवाज हुई खामोश!

Kevin Conroy died at 66: बैटमैन के किरदार को कोई कैसे भूल सकता है. सभी ने बड़े चाव से इस सुपरहीरो को देखा है और सुना है. बैटमैन की आवाज को दुनिया भर में पहचान दिलाने वाले कोई और नहीं बल्कि एक्टर और वॉइस आर्टिस्ट केविन कॉनरॉय थे. हॉलीवुड से एक और बुरी खबर आई है. फैंस को सूचित कर दें कि 66 साल की उम्र में केविन कॉनरॉय ने आखिरी सांस ली.

एक परफेक्शनिस्ट की मौत

केविन कॉनरॉय के निधन की जानकारी 'बैटमैन द एनिमेटेड सीरीज' में काम करने वाले डायने पर्सिंग ने दी. वहीं वार्नर ब्रदर्स ने भी इस बात की पुष्टि की और केविन के निधन पर दुख जाहिर किया. लिखते हैं कि केविन एक पर्फेक्शनिस्ट थे. इस धरती पर मेरे पसंदीदीा इंसान जिनसे मैं भाई की तरह बात करता था.

केयरिंग इंसान थे केविन

अपनी पोस्ट में डीसी कॉमिक्स आगे लिखते हैं कि वो सभी का बहुत ध्यान रखते थे. जब भी मैं उन्हें देखता और उनसे बात करता था तो मेरे अंदर अलग ही जोश भर जाया करता था. हॉलीवुड के कई सितारों ने भी शोक जाहिर किया. ऐसे में उनका हर फैन काफी शोक में है.

कमाल का करियर

केविन कॉनरॉय ने अपने करियर की शुरुआत 80 के दशक से की थी. वो शुरुआत में थिएटर में काम किया करते, वहीं से उनका हुनर निखर कर सामने आया. 1992 में पहली बार उन्होंने बैटमैन के किरदार को अपनी आवाज दी. वो आवाज काफी मशहूर हो गई. इसके बाद बैटमैन की हर सीरीज के लिए केविन को ही साइन किया जाता. केविन की आवाज का जादू आज भी 'बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज' के जरिए लोगों पर छाया हुआ है.

ये भी पढ़ें: An Action Hero Trailer Out: आयुष्मान खुराना के बुरे दिन शुरू, 'भड़के फैंस ने की बायकॉट की मांग'!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़