जरीन खान की निजी जिंदगी के ये कड़वे सच नहीं जानते होंगे आप, दिलचस्प है सलमान से पहली मुलाकात

जरीन खान ने अपनी जिंदगी में काफी मुश्किल दिनों का सामना किया है. सलमान खान से मुलाकात और फिल्मों में उनकी एंट्री भी कोई किताबी कहानी जैसी ही लगती है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 14, 2021, 09:11 AM IST
  • जरीन खान की निजी जिंदगी भी मुश्किलों भरी रही
  • जरीन खान आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं
जरीन खान की निजी जिंदगी के ये कड़वे सच नहीं जानते होंगे आप, दिलचस्प है सलमान से पहली मुलाकात

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान (Zareen Khan) के इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही हर तरफ उनकी खूबसूरती के चर्चे थे. इसके बाद से ही उनके चाहनों वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगी. जरीन का जन्म 14 मई 1987 को मुंबई में हुआ था. आज वह अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने 2010 में सलमान खान (Salman Khan) की फिल्मी 'वीर' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. शुरुआत में उन्हें कटरीना कैफ (Katrina Kaif) की हमशक्ल कहा गया था.

कटरीना की हमशक्ल का मिला था टैग

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zareen Khan (@zareenkhan)

जरीन ने हमेशा अपनी फिल्मों में खुद को अलग दिखाने की कोशिश की है. उन्होंने कभी कटरीना कैफ की हमशक्ल के टैग को खुद पर हावी नहीं होने दिया. कम ही लोग जानते हैं कि जरीन बहुत मजबूत हैं, उन्होंने अपनी निजी जिंदगी में कई ऐसे मुश्किल पल देखें जो लोगों की हिम्मत तोड़ देते हैं.

पिता ने छोड़ दिया था साथ

जरीन खान जब 12वीं क्लास में थीं, तभी उनके माता-पिता तलाक लेकर एक दूसरे से अलग हो गए थे. इसके बाद से ही घर की सारी जिम्मेदारी जरीन पर आ गई थी. जरीन खान उस समय डॉक्टर बनने के सपने देखा करती थीं. हालांकि, परिवार की आर्थिक तंगी में उनका यह सपना भी कहीं दब गया. पिता से अलग होने के बाद उन्होंने अपने परिवार को संभालने के लिए काम की तलाश करना शुरू कर दिया.

कॉल सेंटर में मिली थी नौकरी

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zareen Khan (@zareenkhan)

अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर जरीन काम के लिए दर-दर भटकती थीं. उस समय उनका वजन 100 किलो था. बहुत मुश्किल से जरीन को आखिरकार एक कॉल सेंटर में नौकरी मिल गई. इसी के साथ उन्होंने कई प्रदर्शनियों में प्रमोशन के तौर पर भी काम करना शुरू कर दिया. इसके अलावा इसी दौरान जरीन अपना वजन भी घटाने लगीं.

एयर होस्टेज बनने की तैयारी कर रही थीं जरीन

नौकरी के दौरान ही जरीन ने फैसला किया कि वह एयर होस्टेज के रूप में अपना करियर बनाएंगी. उन्होंने इसकी तैयारी शुरू कर दी और लगभग सारे राउंड पास भी कर लिए. जरीन एयर होस्टेज बनने से सिर्फ एक कदम दूर थीं. इसी बीच एक दिन वह सलमान खान की फिल्म 'युवराज' की शूटिंग देखने के लिए पहुंची थीं.

जरीन पर पड़ी सलमान की नजर

शूटिंग के दौरान ही सलमान की नजर जरीन पर पड़ी और वह उनसे काफी प्रभावित हुए. इसके बाद सलमान की टीम ने फिल्म 'वीर' के लिए उनसे संपर्क किया और ऑडिशन देने के लिए कहा. जरीन इस प्रस्ताव को ठुकरा नहीं पाईं और आखिरकार डायरेक्टर ने भी उन्हें फाइनल कर लिया.

टैलेंट पहचानने का नहीं मिला मौका

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zareen Khan (@zareenkhan)

इसके बाद जरीन 'हाउसफुल 2', 'हेट स्टोरी 3', 'अक्सर 2', 'वजह तुम हो' और '1921' जैसी फिल्मों की भी हिस्सा बनीं. जरीन को इंडस्ट्री में एक बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर खास पहचान हासिल हुई. जरीन का कहना है कि लोगों को उनके टैलेंट को पहचानने का मौका ही नहीं मिला, क्योंकि पहले ही उनकी तुलना कटरीना से की जाने लगी थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़