सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत के केस से जुड़ी 9 अहम जानकारियां

अब तो सवाल ये भी उठने लगा है कि सुशांत सिंह राजपूत की 14 तारीख को मौत हुई थी या फिर 13 तारीख को ही उन्हें मार दिया गया था? आपको इस केस से जुड़ी 9 बड़ा अपडेट दे देते हैं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2020, 01:27 PM IST
    • सुशांत सिंह राजपूत केस में बड़ा अपडेट
    • केस से जुड़ी 9 काफी अहम जानकारियां
    • क्या सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की गई?
सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत के केस से जुड़ी 9 अहम जानकारियां

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की गई या फिर उन्हें साजिश के तहत मरने के लिए मजबूर किया गया, इस सवाल का जवाब अब जल्द ही सामने आने की संभावना है. मुंबई पुलिस की लापरवाही को देखते हुए सीबीआई जांच को मंजूरी मिल चुकी है. आपको इस केस से जुड़ी 9 अहम जानकारी से रूबरू करवाते हैं.

सुशांत केस में 9 बड़ी जानकारी

1). सुशांत केस में CBI जांच पर अपडेट

सुशांत की आत्महत्या के मामले में CBI आज FIR दर्ज कर सकती है. बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने CBI जांच की अनुमति दी. FIR दर्ज करने के बाद CBI बिहार पुलिस से केस के दस्तावेज हासिल कर सकती है. दस्तावेज मिलने के बाद CBI मुंबई से सुशांत केस की जांच शुरू कर सकती है.

2). क्या सचमुच बिल से निकल आई है रिया?

सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के घर लौटने की खबर है. रिया चक्रबर्ती के अपने घर लौटने की खबरें हैं. हालांकि इसकी अब तक आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है. 

3). 7 अगस्त को रिया से ईडी करेगी पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही ED ने रिया को पूछताछ के लिए समन जारी किया है. 7 अगस्त को ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए रिया को होना है पेश. रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को ED दफ्तर में पूछताछ के लिए पेश होना है

4). सैमुएल मिरांडा से हुई ED की पूछताछ

इससे पहले ईडी ने सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुएल मिरांडा से बुधवार को की पूछताछ, सैमुएल भी है बिहार पुलिस के एफआईआर के मुताबिक आरोपी.

5). दिशा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उठे सवाल

दिशा सालियन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई, मुंबई पुलिस की लापरवाही का एक बड़ा सबूत सामने आ गया. दिशा की मौत के दो दिन बाद पोस्टमार्टम हुआ, जिससे सवाल उठे.

6). सुशांत केस में एक और चैट से खुलासा

सुशांत मामले में एक और चैट ने बड़ा खुलासा किया है. ये चैट सुशांत की बहन करिश्मा और जीजा ओपी सिंह के बीच की है, जिसे ओपी सिंह ने तत्कालीन बांद्रा डीसीपी परमजीत सिंह दहिया से साझा की थी.

7). पहले से ही था रिया और उसके साथियों पर शक

सुशांत सिंह राजपूत के केस में एक के बाद एक नया खुलासा हो रहा है. सुशांत के परिवार को मौत के कई महीने पहले से ही रिया और उसके साथियों पर शक था.

8). DCP परमजीत सिंह दहिया ने दी सफाई

तत्कालीन डीसीपी परमजीत सिंह दहिया ने भी अपनी सफाई में बयान जारी किया है. परमजीत सिंह दहिया ने कहा, "ओ पी सिंह ने मुझे रिया चक्रवर्ती को अनौपचारिक तरीके से पुलिस थाने में बुलाने और उस पर दबाव बनाने को कहा था." दहिया एक अप्रैल तक बांद्रा के जोनल पुलिस प्रमुख थे.

9). 3 दिन में सुप्रीम कोर्ट में जवाब देना होगा

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई एक हफ्ते के लिए टल चुकी है. मुंबई पुलिस समेत सभी पक्षों को 3 दिन में एफीडेविट के जरिए अपना पक्ष रखना है. सुनवाई के दौरान अदालत ने पटना एसपी को क्वारंटीन करने पर महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाई थी. BMC ने पटना IG के पत्र का जवाब दिया. बीएमसी के जवाबी पत्र पर बिहार डीजीपी ने अफसोस जताया.

इसे भी पढ़ें: सुशांत के साथ-साथ क्या दिशा सालियान केस की भी CBI जांच होनी चाहिए?

इसे भी पढ़ें: सुशांत और अंकिता की व्हाट्सऐप चैट खोलेगी बड़ा राज़

ट्रेंडिंग न्यूज़