बीमार हुए महानायक, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में नहीं होंगे शामिल

बच्चन ने ट्वीट किया, बुखार है...! यात्रा की इजाजत नहीं है...दिल्ली में कल राष्ट्रीय पुरस्कार में शामिल नहीं हो पाऊंगा...बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है...मुझे अफसोस है... इस पुरस्कार का नाम धुंडीराज गोविंद फाल्के के नाम पर रखा गया है जिन्हें भारतीय सिनेमा का जनक कहा जाता है.

बीमार हुए महानायक, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में नहीं होंगे शामिल

मुंबईः बॉलीवुड महानायक 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन की अचानक तबीयत खराब हो गई. वे इस समय बुखार से पीड़ित हैं. उन्होंने रविवार को कहा कि बुखार की वजह से वे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे. अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि मुझे बुखार है और मैं समारोह में शामिल नहीं हो सकूंगा. उन्हें नई दिल्ली में सोमवार को होने वाले इस समारोह में 2018 के दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाने वाला है.

ट्वीट कर दी जानकारी
बच्चन ने ट्वीट किया, बुखार है...! यात्रा की इजाजत नहीं है...दिल्ली में कल राष्ट्रीय पुरस्कार में शामिल नहीं हो पाऊंगा...बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है...मुझे अफसोस है... इस पुरस्कार का नाम धुंडीराज गोविंद फाल्के के नाम पर रखा गया है जिन्हें भारतीय सिनेमा का जनक कहा जाता है. यह पुरस्कार 1969 में शुरू हुआ था. इस पुरस्कार के तहत एक स्वर्ण कमल, एक शॉल और 1,00,000 रुपये नकद प्रदान किए जाते हैं. यह पुरस्कार दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना को 2017 में दिया गया था. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सोमवार को यह पुरस्कार प्रदान करेंगे. परंपरागत रूप से राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं को राष्ट्रपति द्वारा दिया जाता है. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति कोविंद पुरस्कार विजेताओं के लिए बाद में एक चाय पार्टी आयोजित करेंगे.

कुली  फिल्म में लगी थी भयानक चोट
कुली' फिल्म में एक सीन के दौरान बिग बी को चोट लग गई थी. 37 साल पहले सेट पर फाइट सीन के दौरान विलेन का घूंसा बिग बी के पेट में जोर से लगा और वो स्टील की एक मेज से जा टकराए. इससे उनके पेट में गहरी चोट आई थी. चोट बेहद गहरी थी. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अमिताभ बच्चन की जिंदगी पर बन आई थी. अमिताभ बच्चन की जान तो बच गई लेकिन इस हादसे ने एक्टर पुनीत इस्सर को लोगों की नजरों में असली विलेन बना दिया. दरअसल, 'कुली' में पुनीत इस्सर विलेन के किरदार में थे और वो फाइट सीन अमिताभ और पुनीत के बीच था.

2020 में शादी करने को तैयार दिख रहे हैं वरूण धवन

लता मंगेशकर भी हुईं थी बीमार
अभी हाल में ही भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत बेहद खराब हो गई थी. उन्हें काफी समय तक अस्पताल में रहना पड़ा था. लंबे समय तक अस्पताल में रहने के बाद वह हाल ही में घर लौटी हैं. उन्होंने भी ट्वीट कर लोगों को शुक्रिया कहा था, जिन्होंने उनके स्वस्थ होने की कामना की थी. उन्हें न्यूमोनिया हो गया था. ब्रीच कैंडी अस्पताल में वह 28 दिनों तक भर्ती रही थीं.