फिलहाल बिल्कुल ठीक हैं बिग बी, बढ़ती उम्र के कारण चिंतित हैं प्रशंसक

अमिताभ बच्चन के अंदर कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर उन्हें नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन चिंता की बात नहीं, अमित जी बिल्कुल ठीक हैं. हालांकि उनकी मेडिकल हिस्ट्री की वजह से फैन्स अभी भी परेशान हैं.   

फिलहाल बिल्कुल ठीक हैं बिग बी, बढ़ती उम्र के कारण चिंतित हैं प्रशंसक

मुंबई: अमिताभ बच्चन का स्वास्थ्य फिलहाल बिल्कुल ठीक है. उनमें कोरोना के लक्षण बेहद मामूली हैं. जिनका पता सही समय पर चल गया और एहतियात के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करा लिया गया. 

अस्पताल ने दी बिग बी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी
बिग बी को शनिवार की रात को ही मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सुबह अस्पताल ने अमिताभ की तबीयत के बारे में जानकारी दी.  जिसमें कहा गया कि उनमें कोरोना के हल्के लक्षण ही है. उनकी हालत स्थिर है. बुजुर्ग अभिनेता को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. 

अमिताभ बच्चन को सांस लेने में तकलीफ आ रही थी. जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. जहां जांच होने पर उनमें कोरोना संक्रमण पाया गया. 

अमिताभ बच्चन को पहले से हैं सांस की तकलीफ
बिग बी को सांस की बीमारी पहले से है. वह अस्थमा के मरीज हैं. जिसमें श्वास नली में सूजन की वजह से सांस फूलने की समस्या आती है. फिल्म खाकी में अमिताभ बच्चन को जिस तरह से अस्थमा अटैक की वजह से सांस लेने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाया गया था. वह महानायक के स्वास्थ्य की असली समस्या पर आधारित था.

 
 

बिग बी का लीवर भी खराब
अमिताभ बच्चन का लीवर भी खराब है. वह सिर्फ 25 फीसदी काम करता है. अमिताभ बच्चन को एक बार हेपेटाइटिस हुआ था. जिसकी वजह से उनका 75 फीसदी लीवर खराब हो चुका है.  
दरअसल साल 1983 में फिल्म कुली के एक फाइट सीन के दौरान पेट में चोट लग गई थी. जिस दौरान उन्हें 60 बोतल खून चढ़ाना पड़ा. इसी दौरान किसी ब्लड डोनर को हेपेटाइटिस था. जिसका खून बिग बी को चढ़ा दिया गया. जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन के शरीर में संक्रमण फैल गया और उन्हें लीवर सिरोसिस हो गया. इस हादसे के बाद अमिताभ बच्चन के लीवर का 75 फीसदी हिस्सा काटकर हटाना पड़ा था. 
इसके अलावा साल 2005 में बिग बी के पेट में जबरदस्त दर्द हुआ था. उस समय पता चला कि उनकी आंतों में भी समस्या है. जिसके बाद अमिताभ की आंतों का ऑपरेशन कराया गया था.

 

बढ़ती उम्र के कारण थक चुके हैं अमिताभ 
अमिताभ बच्चन की गिनती बॉलीवुड के उम्रदराज अभिनेताओं में होती है. हालांकि वह अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद सतर्क रहते हैं. हाल ही में कोरोना संकट के दौरान उन्होंने लोगों से बिना मास्क घर से नहीं निकलने की अपील ट्विटर के जरिए की थी.
हाल ही में अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के लिए मनाली गए थे. जहां उन्हें कार से यात्रा करनी पड़ी. इस यात्रा के बाद अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा कि लंबी कार यात्रा ने उनके शरीर को थका दिया है. उनका जिस्म यह संकेत दे रहा कि अब रिटायर होने का समय आ गया है. 

अमिताभ लगातार शूटिंग में व्यस्त हैं. लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म और कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की शूटिंग की. 

यह भी पढ़ें--अमिताभ और रेखा का कोरोना कनेक्शन!

यह भी पढ़ें--अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, नानावती अस्पताल में भर्ती

यह भी पढ़ें--जूनियर बच्चन को भी कोरोना ने बनाया शिकार, अभिषेक ने साझा की जानकारी