CAA प्रदर्शनः भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को पुलिस ने हिरासत में लिया

हिरासत में लिए जाने से पहले चंद्रशेखर आजाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'अगर दिल्ली पुलिस बातचीत करना चाहती है तो पहले दिल्ली गेट से गिरफ्तार किए हमारे लोगों को रिहा करें.  एक और ट्वीट में चंद्रशेखर ने लिखा, 'सभी लोगों को रिहा कर दिया जाए, मैं गिरफ्तारी देने को तैयार हूं.

Last Updated : Dec 21, 2019, 04:52 AM IST
CAA प्रदर्शनः भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्लीः भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इससे पहले चंद्रशेखर ने खुद ही ट्वीट करके कहा कि दिल्ली गेट से गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को रिहा कर दिया जाए तो वह अपनी गिरफ्तारी देने के लिए तैयार हैं. दरअसल नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली में हुए प्रदर्शन में चंद्रशेखर भी शामिल थे. हिरासत में लिए जाने से पहले चंद्रशेखर आजाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'अगर दिल्ली पुलिस बातचीत करना चाहती है तो पहले दिल्ली गेट से गिरफ्तार किए हमारे लोगों को रिहा करें.  एक और ट्वीट में चंद्रशेखर ने लिखा, 'सभी लोगों को रिहा कर दिया जाए, मैं गिरफ्तारी देने को तैयार हूं. साथियों संघर्ष करते रहना और संविधान की रक्षा के लिए एकजुट रहना. जय भीम, जय संविधान. 

पुलिस को चकमा देकर जामा मस्जिद पहुंचे थे चंद्रशेखर
चंद्रशेखर ने गुरुवार को घोषणा की थी कि वह शुक्रवार को दिल्ली के जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च निकालेंगे. पुलिस इस तैयारी में थी कि चंद्रशेखर को पहले ही हिरासत में ले लिया जाएगा. हालांकि, चंद्रशेखर पुलिसकर्मियों को झांसा देकर जामा मस्जिद के अंदर दाखिल हुए और पुलिस घंटों तक हिरासत में लेने के लिए उनकी तलाश करती रही.

भीम आर्मी के एक प्रवक्ता ने कहा, 'करीब तीन घंटे तक हमने भी समझा कि उन्हें हिरासत में ले लिया गया लेकिन करीब 4 बजे वह जामा मस्जिद के भीतर नजर आए और उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए संविधान की प्रस्तावना पढ़ी. यहां तक कि शाही इमाम ने सभी को संबोधित किया और बताया कि आजाद हमारे मेहमान हैं.

नकली सोशल मीडिया अकाउंट से दिल्ली में फैलाई गई हिंसा

पुलिस मुख्यालय पर जुटे लोग
राजधानी में दिनभर चले प्रदर्शनों के दौर के बाद शुक्रवार-शनिवार मध्यरात्रि को प्रदर्शनकारी पुलिस मुख्यालय पर जुट गए. वे यहां हिरासत में लिए गए लोगों को छुड़ाने की मांग कर रहे थे. राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के बीच पुलिस ने करीब 40 लोगों को शुक्रवार को हिरासत में लिया.

इसके बाद उनकी रिहाई की मांग करते हुए आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर 200-300 लोग जमा हो गए हैं.

हिरासत में लिए गए लोगों को छुड़ाने आधी रात को पुलिस मुख्यालय पर जुटे लोग

ट्रेंडिंग न्यूज़