केंद्रीयमंत्री का विवादास्पद बयान संपत्तियों का नुकसान पहुंचाने वालों को मौके पर ही मार दो गोली

नागरिकता संशोधन कानून पर लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भाजपा के मंत्री ने एक विवादास्पद बयान दे दिया. उन्होंने सुरक्षाबलों को आदेश दे दिया कि अगर कोई भी रेलवे को नुकसान पहुंचाता हुआ पाया जाता है तो सुरक्षाकर्मी उसे देखते ही गोली मार दें.   

केंद्रीयमंत्री का विवादास्पद बयान संपत्तियों का नुकसान पहुंचाने वालों को मौके पर ही मार दो गोली

नई दिल्ली: सिटीजनशीप अमेंडमेंट बिल पर मच रहे बवाल से देश का आंतरिक माहौल काफी बिगड़ चुका है. सार्वजनिक संपत्तियों का और जानमाल को भी खतरे की आग में झोंक दिया गया है. इसी बीच प्रदर्शनकारियों के रवैये से काफी गुस्साए भाजपा के केंद्रीयमंत्री ने एक विवादास्पद बयान दे डाला.

रेलवे के केंद्रीय राज्यमंत्री सुरेश अंगाड़ी से जब नागरिकता संशोधन  कानून पर हो रहे हिंसक प्रदर्शन  के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कह दिया कि जो भी प्रदर्शनकारी रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हुए दिखे, उसे सीधे गोली मार दिया जाए. 

कहा- मंत्री होने के नाते दे रहा हूं आदेश

केंद्रीय रेलवे राज्यमंत्री सुरेश अंगाड़ी ने कहा कि एक मंत्री होने के नाते मैं पुलिस को यह आदेश देता हूं. मंत्री जी ने कहा कि मैं यह रेलवे के सभी अधिकारियों और सुरक्षाबलों को कह रहा हूं. मौके पर ही वैसे लोगों को गोली मार दी जाए. ऐसा लग रहा है जैसे मंत्री जी ने भावनाओं में बहकर यह बयान दे दिया हो. मंत्री जी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी लगातार आलोचना की जा रही है. 

सार्वजनिक संपत्तियों के अलावा जानमाल का भी हो रहा नुकसान

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जो हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है, उनमें हिंसक और अराजक तत्वों ने इसका फायदा उठाना शुरू कर दिया है. सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के नाम पर हर तरफ बसें, जीप, टोल प्लाजा पर खड़ी गाड़ियों को यहां तक की रेल गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है.

इसी से परेशान मंत्रीजी यह भूल गए कि इस प्रदर्शन से सिर्फ प्रॉपर्टी का नुकसान ही नहीं लोगों की समाजिक चेतना का भी नुकसान हो रहा है और जानमाल का भी.