स्वतंत्रता दिवस: पीएम मोदी के भाषण से कांग्रेस को दिक्कत, चीन का नाम न लेने पर भड़की

कांग्रेस पार्टी को महान दिनों पर भी सियासत करने से फुर्सत नहीं मिलती. 15 अगस्त का दिन हिंदुस्तान के इतिहास का सबसे पवित्र और महान दिन है लेकिन कांग्रेस इस दिन भी निंदनीय राजनीति करने से नहीं चूकती.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2020, 10:56 PM IST
    • पीएम मोदी के भाषण से कांग्रेस को दिक्कत
    • पीएम मोदी ने चीन को लगाई फटकार
    • कांग्रेस का कहना है पीएम मोदी ने चीन का नाम नहीं लिया
स्वतंत्रता दिवस: पीएम मोदी के भाषण से कांग्रेस को दिक्कत, चीन का नाम न लेने पर भड़की

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वाधीनता दिवस के मौके पर देशवासियों को सम्बोधित किया. लालकिले की इमारत से राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने ओजस्वी और प्रेरणादायक भाषण दिया. उन्होंने बिना नाम लिए ही पाकिस्तान और चीन की हेकड़ी निकाल दी और सेना के शौर्य को सलाम किया. कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति करने के लिए इसमें भी राजनीति शुरू कर दी.

चीन का नाम न लेने पर भड़की कांग्रेस

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से मोदी ने कहा कि नियंत्रण रेखा (LOC) से लेकर वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) तक देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आंख उठाई है तो देश की सेना ने उसका उसी की भाषा में करारा जवाब दिया है. इस बयान पर कांग्रेस का कहना है पीएम मोदी ने चीन का नाम नहीं लिया.

क्लिक करें- अमेरिका ने भारत को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, 'दुनिया की महान सेवा करता है भारत'

हैरत की बात ये है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा यानी LAC चीन से लगती है ये बात कांग्रेस को समझ नहीं आती है. कांग्रेस के नेताओं को शायद पता नहीं है कि LAC किस देश की सीमा से स्पर्श करती है.

पीएम मोदी ने चीन को लगाई फटकार

पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन जैसे धोखेबाजों को फटकार लगाते हुए कहा कि इतनी आपदा के बाद भी सीमा पर देश के सामर्थ्य को चुनौती देने के गंदी कोशिश हुई है लेकिन LoC से लेकर LAC तक देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने भी आंख उठाई, देश की सेना ने हमारे वीर जवानों ने उसका उसी की भाषा में जवाब दिया है.

क्लिक करें- योगी सरकार में कोरोना पॉजिटिव कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की तबीयत अचानक बिगड़ी

उन्होंने कहा कि हमारे वीर जवान क्या कर सकते हैं, देश क्या कर सकता है ये लद्दाख में दुनिया ने देख लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से कहा कि भारत की संप्रभुता की रक्षा के लिए पूरा देश एक जोश से भरा हुआ है. संकल्पों से प्रेरित है और सामर्थ्य पर अटूट श्रद्धा से आगे बढ़ रहा है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की बुनियाद पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और दूसरे स्वतंत्रता सेनानियों ने रखी थी. अब जब हम आत्मनिर्भर भारत की बात करते हैं तो यह सवाल पूछना पड़ेगा कि जो सरकार सार्वजनिक उपक्रमों को बेच दे तो आत्मनिर्भर भारत कैसे बनेगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़