स्वतंत्रता दिवस पर दहशत फैलाने की साजिश नाकाम, मणिपुर में 7 उग्रवादी पकड़े गए

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सात सशस्त्र उग्रवादियों को मणिपुर के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2022, 03:44 PM IST
  • एक नाबालिग भी पकड़ा गया
  • हथियार भी किए गए बरामद
स्वतंत्रता दिवस पर दहशत फैलाने की साजिश नाकाम, मणिपुर में 7 उग्रवादी पकड़े गए

नई दिल्लीः Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सात सशस्त्र उग्रवादियों को मणिपुर के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. 

थोउबल जिले के पुलिस अधीक्षक एच जोगेश चंद्र ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असम राइफल्स को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सरकारी प्रतिष्ठानों और सुरक्षा बलों को विस्फोटकों से निशाना बनाने की साजिश के बारे में शनिवार की सुबह सूचना मिली. 

घेराबंदी कर तलाशी की गई
उन्होंने कहा कि थोउबल जिला पुलिस और 16 असम राइफल्स की एक संयुक्त टीम याइरीपोक बाजार पहुंची और इलाके की घेराबंदी की तथा तलाशी अभियान शुरू किया. 

एक नाबालिग भी पकड़ा गया
उन्होंने कहा, ‘इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, काकचिंग और थोउबल जिलों में कई स्थानों पर इसी तरह के अभियान चलाए गए.’ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया और हथियारों एवं विस्फोटकों के साथ एक नाबालिग को भी पकड़ा है. 

दो लोगों की हत्या में थे शामिल
उन्होंने कहा, ‘जांच के बाद, यह पता चला कि वे घाटी के जिलों में गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बना रहे थे और जून और जुलाई में क्रमशः काकचिंग और एंड्रो हुइकाप में दो गैर-स्थानीय लोगों की हत्या में शामिल थे.’ 

हथियार भी किए गए बरामद
जोगेश चंद्र ने कहा कि नौ एमएम पिस्तौल, बेरेटा पिस्तौल, 35 कारतूस और हथगोले जब्त किए गए. पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में अभियान जारी है और सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है.

यह भी पढ़िएः राकेश झुनझुनवाला के इन टिप्स से आप भी बन सकते हैं करोड़पति, जानें कैसे लगाएं शेयर में पैसा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़