Farmers Protest: 29 को नहीं 30 को होगी किसानों से वार्ता, केंद्र सरकार ने आगे बढ़ाई तारीख

पहले किसानों के साथ मोदी सरकार की जो वार्ता 29 दिसम्बर को प्रस्तावित थी उसे अब सरकार ने एक दिन आगे बढ़ा दी है. अब केंद्र सरकार 30 दिसम्बर को बातचीत करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2020, 05:28 PM IST
  • अमित शाह और पीयूष गोयल के बीच अहम बैठक जारी
  • अपने रुख पर अड़े किसान
Farmers Protest: 29 को नहीं 30 को होगी किसानों से वार्ता, केंद्र सरकार ने आगे बढ़ाई तारीख

नई दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को समझाने में केंद्र सरकार लगातार जुटी हुई है. इस बीच बड़ी खबर आई है. पहले किसानों के साथ मोदी सरकार की जो वार्ता 29 दिसम्बर को प्रस्तावित थी उसे अब सरकार ने एक दिन आगे बढ़ा दी है. अब केंद्र सरकार 30 दिसम्बर को बातचीत करेगी.

कृषि सचिव ने किसानों को लिखी चिठ्ठी

आपको बता दें कि केंद्र सरकार (Central Government) की किसानों के साथ बातचीत 30 दिसंबर को दिन में दोपहर 2:00 बजे होगी. इस बाबत केंद्रीय कृषि सचिव संजय अग्रवाल ने किसानों को एक चिट्ठी लिखी है. किसान दिल्ली की सरहद पर एक महीने से भी ज्यादा समय से डटे हैं.

क्लिक करें- देश की पहली Driverless Metro का उद्घाटन करेंगे PM Modi

अमित शाह और पीयूष गोयल के बीच अहम बैठक जारी

आपको बता दें कि किसानों से बातचीत से पहले गृहमंत्री अमित शाह और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच बातचीत जारी है. किसानों ने सरकार को कल यानी 29 दिसंबर को 11 बजे 4 प्रस्तावों के आधार पर मिलने का प्रपोजल भेजा है. उसी सन्दर्भ में दोनों नेता बातचीत कर रहे हैं.

अपने रुख पर अड़े किसान

गौरतलब है कि किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि मंगलवार को होने वाली चर्चा हमारे एजेंडे पर होगी. हम सरकारी प्रस्ताव को ठुकरा चुके हैं, अब चर्चा कानून वापस लेने और स्वामीनाथन रिपोर्ट पर होनी चाहिए. अभी हमारे आंदोलन को 33 दिन हुए हैं, सरकार नहीं मानी तो 66 दिन भी हो जाएंगे.

आपको बता दें कि किसान आंदोलन (Farmers Protest) ने पंजाब की दूरसंचार व्यवस्था (Telecom Service) को बुरी तरह प्रभावित किया है. ऐसे में यह सवाल लाजमी हो गया है कि क्या आंदोलन की आड़ में असामाजिक तत्व अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे रहे हैं?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़