कश्मीर में चुनाव से पहले आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, सेना ने हथियार के साथ गिरफ्तार किए 6 आतंकी

Jammu Kashmir: जम्मू- कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की नापाक साजिश का पर्दाफाश किया है. बता दें कि पुलिस और CRPF के जवानों ने साथ मिलकर 6 स्थानीय आतंकियों को पकड़ा है. ये आतंकी टारगेट किलिंग की प्लानिंग कर रहे थे.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 28, 2024, 07:45 AM IST
  • सुरक्षाबलों ने पकड़े 6 आतंकवादी
  • आतंकियों से बरामद किए हथियार
कश्मीर में चुनाव से पहले आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, सेना ने हथियार के साथ गिरफ्तार किए 6 आतंकी

नई दिल्ली: Jammu Kashmir: जम्मू- कश्मीर में आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए आतंकी बड़ा षडयंत्र रचने वाले थे, हालांकि इससे पहले ही भारतीय सेना ने आतंकियों के मंसूबों को ही पूरी तरह खत्म कर दिया. जानकारी के मुताबिक साउथ कश्मीर में काजीगुंड, कुलगाम के इलाके में टारगेट किलिंग की प्लानिंग की जा रही थी, जिसे भारतीय सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया. 

स्थानीय हैं आतंकी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से 1 पिस्तौल, 2 मौग्जीन, 27 कारतूस, असाल्ट राइफल के 45 कारतूस और 3 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी पकड़े गए आतंकी वहीं के रहने वाले हैं और कुछ ही दिनों पहले आतंकवादी संगठन से जुड़कर एक्टिव हुए थे. 

पुलिस ने किया प्लान फेल 
आतंकी संगठन के एक हैंडलर की ओर से इन्हें काजीगुंड और उसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला करने और टारगेट किलिंग करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, हालांकि पुलिस को समय रहते इनका पता चल गया और आतंकियों को CRPF के जवानों के साथ मिलकर पकड़ लिया गया. 

जम्मू-कश्मीर में चुनाव 
जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. वहीं 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान होने वाला है. इसको लेकर 7 जिलों के 24 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 279 केंडिडेट्स ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. मंलगवार 27 अगस्त 2024 को पहले चरण के लिए नामांकन दर्ज करने का आखिरी दिन था, जिसमें अनंतनांग, पुलवामा, शोपियां और कुलगाम की 16 सीट और जम्मू इलाके के चिनाब घाटी की 8 सीटें शामिल हैं. 

यह भी पढ़िएः हिंद महासागर में भारत और चीन आमने-सामने, कोलंबो पोर्ट में दोनों देशों ने भेजा युद्धपोत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़