नहीं थम रहा कोरोना, महाराष्ट्र में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

सबसे अधिक तबाही का मंजर झेलने वाले महाराष्ट्र में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2021, 10:45 PM IST
  • कुछ कमी के बाद फिर तेज हुई रफ्तार
  • महाराष्ट्र में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
नहीं थम रहा कोरोना, महाराष्ट्र में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

मुंबई: देश भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर थमती नजर नहीं आ रही है. संक्रमितों की संख्या में भले ही कुछ कमी आई हो लेकिन आंकड़ों के फेर में कोरोना की वीभत्सता कम नहीं हो रही है. लगातार मरने वालों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है.

इस बीच सबसे अधिक तबाही का मंजर झेलने वाले महाराष्ट्र में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है.

कुछ कमी के बाद फिर तेज हुई रफ्तार

महाराष्ट्र में एक तरफ जहां 60 हजार से अधिक नये केस सामने आ रहे थे तो बीते एक हफ्ते से आंकड़ा 40 हजार के आसपास रह रहा था जिससे उम्मीद बंध गई थी कि महामारी की रफ्तार मंद पड़ रही है लेकिन बीते दो दिन में मरीजों की संख्या ने फिर जोर पकड़ लिया. यही देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है.

24 घंटे में आये 46 हजार से अधिक नये केस

महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना के नए केसों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने लगी है. यहां 10 मई तक नए केसों की संख्या में कमी देखी गई, लेकिन 11 मई को फिर नए केसों की संख्या 40 हजार का आंकड़ा पार कर गई. वहीं अब फिर से 24 घंटे में आने वाले नए कोरोना केसों की संख्या 40 हजार से अधिक है.

ये भी पढ़ें- सौम्या संतोष की मौत पर इजरायल ने ऐसे जताया शोक, मुंबई हमले की लोगों को आई याद

24 घंटे में रिकॉर्ड मरीजों की मौत

सोमवार को देश में कोरोना के कुल 3.29 लाख नए मामले सामने आए थे, जो मंगलवार को बढ़कर 3,48,421 लाख हो गए हैं. वहीं मौत के नए आंकड़े ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. देश में एक दिन में पहली बार कोरोना से 4205 मरीजों की मौत हुई है. इससे पहले 7 मई को देश में सबसे ज्यादा मौतें हुई थीं, जब एक दिन में रिकॉर्ड 4187 कोरोना मरीजों ने जान गंवाई थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़