'सेंटीमेंट नहीं कमिटमेंट', मोदी-नीतीश के विकास कार्यों पर क्या बोले बीजेपी के दिग्गज

विजय सिन्हा ने एनडीए सरकार में बजट के बढ़ते आकार पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में बजट का आकार तीन गुना बढ़ा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2024, 09:24 PM IST
  • बिहार के डिप्टी सीएम का बयान.
  • मोदी-नीतीश की सिन्हा ने की तारीफ.
'सेंटीमेंट नहीं कमिटमेंट', मोदी-नीतीश के विकास कार्यों पर क्या बोले बीजेपी के दिग्गज

पटना. बिहार के डिप्टी CM विजय कुमार सिन्हा ने भारतीय उद्योग परिसंघ के तत्वावधान में आयोजित बजट के बाद चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को प्रेरणादायी करार दिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के विकसित भारत के संकल्प में हमारा विकसित बिहार भी उल्लेखनीय भूमिका निभाएगा. हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में साफ नीयत, स्पष्ट नीति और दृढ़ निश्चय के साथ बिहार को बहुमुखी विकास के पथ पर तेजी से बढ़ाने में सफल होंगे.

सिन्हा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों के लिए विकास केवल 'सेंटीमेंट' नहीं बल्कि 'कमिटमेंट' है. यही वजह है कि इनके नेतृत्व में आज देश के साथ-साथ हमारा राज्य भी सधे हुए कदमों के साथ बड़ी तेजी से आगे बढ़ रहा है. दोनों ने आम लोगों के जीवन को स्वस्थ, सुगम और संभावनामय बनाने का सफल प्रयास किया है.

विजय सिन्हा ने एनडीए सरकार में बजट के बढ़ते आकार पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में बजट का आकार तीन गुना बढ़ा है. संसाधनों पर निवेश का सबसे उत्पादक माध्यम समझा जाने वाला पूंजीगत व्यय पांच गुना से ज्यादा बढ़ा है. आज देश में जिस गति और स्तर पर बुनियादी ढांचे का विकास हो रहा है, दुनियाभर में उसकी तारीफ हो रही है.

नीतीश कुमार की तारीफ
बिहार को लेकर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार 2005 की तुलना में राज्य का बजट करीब 12 गुना बढ़ाने में सफल हुई है. 2005 से अब तक सड़क अवसंरचना पर समेकित रूप से डेढ़ लाख करोड़ रुपए से अधिक व्यय किया गया है. 

राहुल गांधी पर साधा निशाना
सिन्हा ने लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और राज्य के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पर आजकल 'आभासी दुनिया' का एक्टिविस्ट बनने की खुमारी हावी है. उन्हें एनडीए की डबल इंजन सरकार की इन उपलब्धियों को देखकर अपने-अपने परिवार के कृत्यों का विश्लेषण करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः Landslide Reasons: इंसानों की इन गलतियों के कारण होता है लैंडस्लाइड, आखिर कैसे टाला जा सकता है संकट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़