नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, बेहतर इलाज के लिए सीएम योगी ने DM को दिए आदेश

महंत नृत्य गोपाल दास भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वे मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम में शामिल होने मथुरा गए थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके स्वास्थ्य को लेकर गंभीर हैं.  

नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, बेहतर इलाज के लिए सीएम योगी ने DM को दिए आदेश

लखनऊ: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. वे अयोध्या से मथुरा जन्माष्टमी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा के जिलाधिकारी को आदेश दिया है कि नृत्य गोपाल दास को सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए और उनके स्वास्थ्य पर सभी शीर्ष डॉक्टर नजर बनाए रखें.

खांसी जुकाम होने पर हुआ था कोरोना टेस्ट

महंत नृत्य गोपाल दास के शिष्य अवधेश उपाध्याय ने बताया कि खांसी जुकाम के चलते महाराज की तबीयत खराब हो गई थी. साथ ही उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी. इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.  फिलहाल स्वास्थ विभाग की टीम ने चेकअप किया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मथुरा गए थे नृत्य गोपाल दास

उल्लेखनीय है कि बुधवार रात्रि 12 बजे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और श्री कृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास श्रीकृष्ण जन्मस्थान में ठाकुरजी के अभिषेक के समय भी बैठे रहे थे. उनके शिष्य ने ही अभिषेक की परंपरा का निर्वहन किया था. मथुरा वे अयोध्या से यात्रा करके गए थे तो आशंका है कि यात्रा के दौरान ही वे कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये होंगे.

क्लिक करें- टैक्स प्रणाली में सुधार की ओर बड़ा कदम, पीएम मोदी ने की नये प्लेटफॉर्म की शुरुआत

आपको बता दें कि जब नृत्य गोपाल दास की तबियत बिगड़ी थी तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर के बाद डीएम मथुरा समेत आगरा के सीएमओ व अन्य डॉक्टर इलाज के लिए सीताराम आश्रम पहुंचे थे. साथ ही कोविड-19 की टीम भी आश्रम पहुंची थी.