सामूहिक दुष्कर्म की एक और घटना बिहार से जिसने किया पटना विश्वविद्यालय को शर्मसार

देश के अलग-अलग हिस्सों में जहां रेप की घटनाएं लगातार सुर्खियों में हैं, वहीं बिहार के प्रतिष्ठित पटना विश्वविद्यालय में बीएन कॉलेज की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इसके बाद से ही विश्वविद्यालय के छात्रों ने आरोपियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग को लेकर विरोध करना शुरू कर दिया. पुलिस ने उग्र विरोध को काबू करने के लिए छात्रों पर लाठीचार्ज भी किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2019, 05:29 AM IST
    • दुष्कर्म कर बनाया वीडियो और करने लगे ब्लैकमेल
    • छात्रों ने किया सड़क जाम, पुलिस ने बरसाए डंडे
    • छात्रसंघ अधिकारियों ने विरोध में दी गिरफ्तारी
  सामूहिक दुष्कर्म की एक और घटना बिहार से जिसने किया पटना विश्वविद्यालय को शर्मसार

पटना: बिहार के प्रतिष्ठित पटना विश्वविद्यालय के बीएन कॉलेज में शुक्रवार की दोपहर काफी शर्मसार कर देने वाली रही. छात्रों के लिए, विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए और बिहार के लिए भी. बीएन कॉलेज की एक छात्रा के साथ उसी के दोस्त की ओर से गैंगरेप करने और कराने का मामला सामने आया है.

राजधानी के पाटलिपुत्रा थाना क्षेत्र में मामला दर्ज हुआ है. कॉलेज की छात्रा के साथ गैंगरेप में पीड़िता के ही दोस्त और दोस्त के दोस्त शामिल हैं. 19 साल की छात्रा जो बीएन कॉलेज में पढाई करती है, उसके दोस्त विपुल ने उसे मिलने के लिए अपने घर बुलाया और अपने दोस्तों के साथ मिलकर जबरन उस लड़की के साथ दुष्कर्म किया. 

घटना 9 दिसंबर की ही है. जब छात्रा को उसके दोस्त विपुल ने घर बुलाया. वहां उसने छात्रा के साथ दोबारा शारीरिक संबंध बनाने की बात कही तो उसने मना कर दिया. मना करने पर विपुल ने छात्रा के पुरानी वीडियो को वायरल कर देने की धमकी दी.

इसके बाद पहले खुद और फिर अपने दोस्तों के साथ मिलकर उस छात्रा के साथ न सिर्फ दुष्कर्म किया बल्कि उसकी वीडियो भी बनाई. विपुल के साथ उसके दोस्त अग्नि, भूमि, मनीष और अमन भी थे जिन्होंने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. 

दुष्कर्म कर बनाया वीडियो और करने लगे ब्लैकमेल

सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसका वीडियो बना कर उसे ब्लैकमेल करने लगे. उसके डर से छात्रा ने कुछ दिनों तक बात बाहर नहीं आने दी. जब छात्रा ने घरवालों को पूरी बात बताई तो घरवालों ने पुलिस को सूचना दी.

पुलिस ने छात्रा का मेडिकल टेस्ट कराया जिसमें रेप की पुष्टि हुई. इसके बाद से ही मामला तूल पकड़ने लगा. विश्वविद्यालय के छात्रों तक बात पहुंचने के बाद से ही प्रदर्शन शुरू हो गया. छात्र, आरोपियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग करने लगे और सड़कों पर उतर आए. 

छात्रों ने किया सड़क जाम, पुलिस ने बरसाए डंडे

राजधानी पटना के गांधी मैदान के नजदीक बसे बीएन कॉलेज के पास छात्रों का जमावड़ा लग गया. जब छात्र बहुत उग्र हो गए तो पुलिस ने पहले ही उन्होंने मनाने की कोशिश की और नहीं मानने पर उनपर लाठीचार्ज भी कर दिया. पुलिस ने छात्रों को समझाने की कोशिश की कि मामला दर्ज कर लिया गया है लेकिन छात्र मानने को तैयार नहीं थे.

छात्रा ने पांचो आरोपियों पर FIR दर्ज कराया और पुलिस को उसकी जानकारी दी है. जानकारी में पुलिस को जो पता बताया गया वहां से पुलिस ने एक आरोपी अग्नि कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है. वहीं मुख्य आरोपी विपुल ने भी अपनी गिरफ्तारी दे दी है. 

महिला थाना प्रभारी आरती जायसवाल ने कहा कि छात्रा बीएन कॉलेज की है और आरोपी ने झूठे प्यार के जाल में फंसा कर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर अगली बार में दोस्तों को भी बुलाकर सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया. अग्नि और विपुल के अलावा एक और आरोपी मनीष को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है. 

छात्रसंघ अधिकारियों ने विरोध में दी गिरफ्तारी 

उधर पटना विश्वविद्यालय के छात्रों ने मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी न होने तक सड़क जाम कर जमकर विरोध किया. काफी समय तक पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी ताकि छात्र शांत हो जाएं. लेकिन छात्र मानें नहीं. पटना विश्वविद्यालय के कुछ छात्र प्रदर्शन के दौरान की गई लाठीचार्ज में घायल भी हुए.

कुछ छात्रों ने और छात्रसंघ के अधिकारियों ने पुलिस को गिरफ्तारी दे कर विरोध भी जताया. फिलहाल मामले की छानबीन ही हो रही है. मोबाइल के जरिए फोन कॉल ट्रेसिंग और जांच की जा रही है. तमाम जानकारियां इकठ्ठी की जा रही है. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़