वाराणसी में PM: विश्वनाथ में पूजा, दशाश्वमेध पर आरती, जनता का अभिवादन, जानें क्या-क्या किया

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा- काशी विश्वनाथ मंदिर में भारत की प्रगति और 140 करोड़ भारतीयों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2024, 11:02 PM IST
  • काशी में रहे प्रधानमंत्री मोदी.
  • काशी विश्वनाथ में किए दर्शन.
वाराणसी में PM: विश्वनाथ में पूजा, दशाश्वमेध पर आरती, जनता का अभिवादन, जानें क्या-क्या किया

नई दिल्ली. वाराणसी से तीसरी बार लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार अपने क्षेत्र की जनता का धन्यवाद देने पहुंचे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और लोकसभा चुनाव के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी की पहली यात्रा पर बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद मांगा.

काशी विश्वनाथ जाने से पहले पीएम मोदी मोदी  मेहंदीगंज में पीएम किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित किया और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए. विश्वनाथ मंदिर के मुख्य अर्चक श्रीकांत मिश्रा ने मंत्रोच्चार के बीच ‘षोडशोपचार’ विधि से पूजन अर्चन कराया. मंदिर में, प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

X पर किया पोस्ट
पीएम ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया-काशी विश्वनाथ मंदिर में भारत की प्रगति और 140 करोड़ भारतीयों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की. महादेव का आशीर्वाद सदैव हम सभी पर बना रहे और सभी सुखी और स्वस्थ रहें. काशी में बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना कर मन को असीम संतोष मिला. बाबा से सभी देशवासियों के सुख, शांति, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की. जय बाबा विश्वनाथ!प्रधानमंत्री मोदी रात्रि में बनारस रेल इंजन कारखाना के गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे.

क्या बोले शिवराज
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आज वाराणसी में मौजूद थे. उन्होंने कहा कि कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और किसान उसकी आत्मा है. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की मौजूदगी में यहां मिर्जामुराद के मेंहदीगंज में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा-हमारे लिए किसान ही भगवान है और किसानों की सेवा भगवान की पूजा के समान है, इसी भाव से भारत सरकार लगातार किसानों के कल्याण के कार्य में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024: सुपर-8 मुकाबले से पहले भारत के लिए बुरी खबर, प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हुआ दिग्गज प्लेयर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान

ट्रेंडिंग न्यूज़