सावरकर पर बयान के बाद 'अपनों' से घिरे राहुल गांधी, कांग्रेस नेता को किया गया आगाह

सावरकर वाले बयान पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने राहुल गांधी पर निशाना साधाते हुए कहा कि हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. इससे विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी. राहुल गांधी की ओर से वी.डी. सावरकर को लेकर दिए गए बयान के बाद उद्धव ठाकरे गुट ने इसपर आपत्ति जताई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2023, 02:07 PM IST
  • उद्धव ठाकरे ने भी दी थी चेतावनी
  • 'सावरकर पर सवाल उठाना सही नहीं'
सावरकर पर बयान के बाद 'अपनों' से घिरे राहुल गांधी, कांग्रेस नेता को किया गया आगाह

नई दिल्लीः सावरकर वाले बयान पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने राहुल गांधी पर निशाना साधाते हुए कहा कि हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. इससे विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी. राहुल गांधी की ओर से वी.डी. सावरकर को लेकर दिए गए बयान के बाद उद्धव ठाकरे गुट ने इसपर आपत्ति जताई थी.

ऐसी टिप्पणी पर महाराष्ट्र की जनता करारा जवाब दे सकती हैः राउत
उद्धव ठाकरे के बयान के बाद अब संजय राउत का भी एक बयान सामने आया है. संजय राउत ने प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, वीर सावरकर हमारे और देश के लिए श्रद्धा का विषय हैं. अंडमान में 14 साल तक काला पानी की सजा आसान नहीं है. ऐसी टिप्पणी पर महाराष्ट्र की जनता करारा जवाब दे सकती है. हम आपके साथ हैं लेकिन वीर सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं.

सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते हैंः संजय
उन्होंने कहा, हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं. यह बलिदान का एक रूप है. हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा ये यह बात चेतावनी की नहीं है हमने अपना मत स्पष्ट किया है. वीर सावरकर राज्य के लिए हमारे लिए और देश के लिए एक श्रद्धा का विषय हैं और हमेशा ही रहेंगे. वीर सावरकर ने जिस तरीके से देश के लिए काला पानी की सजा को स्वीकार किया और 14 साल जेल में रहे, यह आसान बात नहीं है.

उद्धव ठाकरे ने भी दी थी चेतावनी
इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को चेतावनी दी थी कि सावरकर को नीचा दिखाने से विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी. वह हिंदुत्व विचारक वी.डी सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं और कांग्रेस नेता से उनका अपमान करने से बचने को कहा.

उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी सावरकर को 'निंदा' करना जारी रखते हैं तो विपक्षी गठबंधन में 'दरार' आ सकती है. शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा, वीर सावरकर हमारे भगवान हैं, और उनके प्रति कोई भी अनादर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

'सावरकर पर सवाल उठाना सही नहीं'
ठाकरे ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का भी समर्थन किया और राहुल गांधी ने अपनी प्रेसवार्ता में जो सवाल उठाए वो वैध हैं, लेकिन सावरकर पर सवाल उठाना सही नहीं.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शनिवार को कहा था, 'मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते हैं.

यह भी पढ़िएः New Rules From April: 1 अप्रैल से बदल रहे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा बड़ा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़