महाराष्ट्र में हारी बाजी पलटने वाले शरद पवार ने राहुल गांधी पर कसा तंज

महाराष्ट्र में भाजपा की जीती हुई बाजी को हार में बदल देने वाले शरद पवार ने इस बार अपनी सहयोगी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2019, 02:37 AM IST
    • शरद पवार ने राहुल गांधी पर कसा तंज
    • कहा- देश को बीजेपी के ऐसे विकल्प की जरूरत है जो देश में टिक सके
    • फिर देश से बाहर चले गये राहुल गांधी
    • पहले भी जाते राहुल जाते रहे हैं विदेश
महाराष्ट्र में हारी बाजी पलटने वाले शरद पवार ने राहुल गांधी पर कसा तंज

मुंबई: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि देश को बीजेपी के ऐसे विकल्प की जरूरत है जो देश में टिक सके. भाजपा जैसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी का सामना करने के लिये देश की समस्याओं पर सरकार का मुखरता से विरोध करने वाले नेता की जरूरत है. जो नेता देश में रुक कर ये सब नहीं कर सकता वो कभी भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकता.

फिर देश से बाहर चले गये राहुल गांधी

आपको बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों देश से बाहर हैं. वो दक्षिण कोरिया की यात्रा पर हैं.  राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने दक्षिण कोरिया की यात्रा के दौरान वहां के प्रधानमंत्री ली नाक-योन से मुलाकात की. राहुल गांधी की दक्षिण कोरिया की यात्रा ऐसे समय में हुई जब भारत में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं.

गैर-भाजपाई दलों में एकता रखने की जरूरत 

 

NCP प्रमुख ने कहा कि गैर-भाजपाई दल कुछ समान मुद्दों पर साथ आ रहे हैं लेकिन इनमें परस्पर एकता की जरूरत है.  सरकार का मुकाबला करने के लिहाज से एक अधिक संगठित ढांचा बनाने के लिए इन दलों को थोड़ा और वक्त चाहिए. नागरिकता संशोधन कानून पर बढ़ते विरोध के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद थी कि अशांति कुछ राज्यों तक सीमित रहेगी.  

पहले भी जाते राहुल जाते रहे हैं विदेश

बता दें, इसके पहले राहुल गांधी 21 अक्टूबर के महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कंबोडिया गए थे. वे चुनाव प्रचार के लिए हालांकि वापस आए और उन्होंने हरियाणा में दो और महाराष्ट्र में पांच रैलियों को संबोधित किया था. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि राहुल गांधी समय समय पर मेडिटेशन विजिट पर जाते रहे हैं, इसी क्रम में वे बाहर हैं. इस बार राहुल गांधी ने खुद मंगलवार को कहा था कि उन्होंने दक्षिण कोरिया की यात्रा के दौरान वहां के प्रधानमंत्री ली नाक-योन से मुलाकात की. इसका मतलब वो इस बार  दक्षिण कोरिया की यात्रा पर हैं.

पढ़ें- ममता के राज में सुरक्षित नहीं हैं विपक्षी नेता

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़