CAA पर हिंसा: योगी आदित्यनाथ ने धर्मगुरुओं से शांति स्थापित करने में मदद मांगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी धर्मों के धर्मगुरुओं और बुद्धिजीवी लोगों से अपील की है कि वे शांति स्थापित करने में प्रशासन और पुलिस की मदद करें.

 CAA पर हिंसा: योगी आदित्यनाथ ने धर्मगुरुओं से शांति स्थापित करने में मदद मांगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन को शांत करने के लिए धर्माचार्यों और बुद्धिजीवियों से सहयोग मांगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर नागरिक को नागरिकता संशोधन कानून की सही जानकारी देनी चाहिए. लोगों को समझाना चाहिये कि यह कानून किसी भारतीय नागरिक के खिलाफ नहीं है.

योगी बोले- पीएम मोदी पर रखें भरोसा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से कहा कि अगर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर किसी के मन में कोई आशंका है भी, तो कानून को हाथ में लेने की बजाय उनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात पर विश्वास करना चाहिए. प्रधानमंत्री ने खुद भी नागरिकता कानून के बारे में जानकारी दी है. मोदी जी कभी भी किसी के साथ अन्याय नहीं होने देंगे.

CAA के खिलाफ यूपी में प्रदर्शन जारी

यूपी में आगजनी-हिंसा करने वाले 10000 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. यूपी में अब हिंसा करने वाले उपद्रवियों से ही क्षतिपूर्ति की जाने की तैयारी है. यूपी में भड़की हिंसा में अबतक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. तोड़फोड़ को लेकर लखनऊ में अब तक 218 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. वहीं संभल में दो प्रदर्शनकारियों की मौत के बाद पुलिस ने 35 के खिलाफ मुकदमा और सैकड़ों अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है. 

पढ़ें- CAA पर संदेह दूर करने के लिए भाजपा करेगी 1000 रैलियां

भारत में 62 प्रतिशत लोग नागरिकता कानून के समर्थन में

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर मचे बवाल के बीच हुए एक सर्वे में बड़ी संख्या में लोगों ने सीएए को समर्थन किया है. इस सर्वे में देश के 62 प्रतिशत लोगों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का समर्थन किया है. वहीं असम के 68 प्रतिशत लोग इस कानून के खिलाफ हैं.

22 दिसंबर को होने वाली TET परीक्षा रद्द

प्रदेश में हिंसक विरोध-प्रदर्शन में अब तक कुल 15 लोगों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक बिजनौर में 2 लोग मारे गए थे. जबकि कानपुर, आगरा और मेरठ में 1-1 की मौत की खबर थी जो बढ़ भी रही है. वहीं, गुरुवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से एक व्यक्ति की लखनऊ में मौत हो गई थी. बता दें कि प्रदेश में CAA के विरोध के बीच एहतियातन यूपी में होने वाली TET परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. 22 दिसंबर को होनी वाली परीक्षा में 75 जिलों के करीब 16 लाख छात्रों को शामिल होना था.

ये भी पढ़ें- मेरठ में दंगाई बेलगाम