अमेरिका में सात महीने का बच्चा बना मेयर, माता-पिता ने पढ़ी शपथ

हर साल व्हाइटहॉल वोलंटियर फायर डिपार्टमेंट के एनुअल बीबीक्यू फंडरेजर प्रोग्राम के दौरान मेयर के पद के लिए बोली लगाई जाती है. हालांकि, मेयर का काम तो असली मेयर ही करता है. इस बार चार्ली के नाम पर सबसे ज्यादा बोली लगाई गई जिसके बाद उसे देश का सबसे कम उम्र का मेयर चुना गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2019, 03:11 AM IST
अमेरिका में सात महीने का बच्चा बना मेयर, माता-पिता ने पढ़ी शपथ

न्यूयॉर्कः अमेरिकी शहर व्हाइटहॉल में सात महीने के विलियम चार्ली मैकमिलन को ऑनरेरी मेयर बनाया गया है. चार्ली इतनी कम उम्र में मेयर बनने वाला पहला शख्स है. उसने पिछले दिनों व्हाइटहॉल कम्युनिटी सेंटर में मेयर चुने जाने के बाद अपने पद की शपथ भी ली.

चार्ली के शपथ ग्रहण समारोह में 150 लोग पहुंचे थे. चार्ली को इस साल अक्टूबर में ग्राइम्स काउंटी का मेयर चुना गया था. दरअसल, हर साल व्हाइटहॉल वोलंटियर फायर डिपार्टमेंट के एनुअल बीबीक्यू फंडरेजर प्रोग्राम के दौरान मेयर के पद के लिए बोली लगाई जाती है. हालांकि, मेयर का काम तो असली मेयर ही करता है. इस बार चार्ली के नाम पर सबसे ज्यादा बोली लगाई गई जिसके बाद उसे देश का सबसे कम उम्र का मेयर चुना गया.

चार्ली की शपथ के शब्द उसकी जगह उसके पैरेंट्स ने दोहराए. इसमें कहा गया था- मैं विलियम चार्ल्स मेकमिलन वादा करता हूं कि व्हाइटहॉल के मेयर के पद पर ईमानदारी और अपनी क्षमता के अनुरूप काम करूंगा. मैं लोगों से यही कहना चाहता हूं कि खेल के मैदान में वह प्यार से पेश आएं, बेहतर जिंदगी और साफ-सफाई का ध्यान रखें.

चार्ली ने बाकायदा मेयर के पद की शपथ भी ली
उसके शपथ ग्रहण वाले समारोह में आए जोश फल्ट्ज का कहना था कि चार्ली अपने पेरेंट्स शाड और नैंसी के साथ शपथ लेने आया था. 41 साल जोश फल्टज ने बताया, चार्ली वहां आया और लोगों की एक्साइटमेंट देख काफी खुश हो रहा था. इवेंट में एक लोकल बैंड के मेंबर्स भी आए थे, जिन्होंने देशभक्ति के गीत गाए और लोकल हाई स्कूल के डांस ग्रुप मेंबर्स ने भी परफॉर्म किया.

इस इवेंट की प्लानिंग चार्ली के पैरेंट्स ने की थी. चार्ली ने बाकायदा मेयर के पद की शपथ भी ली जिसकी देख-रेख फ्रेंक पोकलुदा ने की. शपथ लेते समय उसे उसके पैरेंट्स ने गोद में लिया हुआ था.

जानिए किसके आदेश से बंद की जाती है इंटरनेट सेवाएं

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़