क्रिकेट से थी नफरत, फिर भी क्रिकेटर पर हार बैठी दिल, जानें अजब प्यार की गजब कहानी

दीपिका पल्लीकल भारत की दिग्गज स्क्वैश प्लेयर हैं. दीपिका प्रोफेशनल एसोसिएशन वुमेन रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. कहा जाता है कि दीपिका को क्रिकेट और क्रिकेटर्स से काफी नफरत थी, लेकिन इस नफरत के बजाय उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक से शादी की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 03:08 PM IST
  • ट्रैवल एजेंसी से टिकट बुक कराते थे दिनेश कार्तिक
  • दीपिका पल्लीकल की मां हैं पूर्व क्रिकेटर
क्रिकेट से थी नफरत, फिर भी क्रिकेटर पर हार बैठी दिल, जानें अजब प्यार की गजब कहानी

नई दिल्लीः दीपिका पल्लीकल भारत की दिग्गज स्क्वैश प्लेयर हैं. दीपिका प्रोफेशनल एसोसिएशन वुमेन रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. कहा जाता है कि दीपिका को क्रिकेट और क्रिकेटर्स से काफी नफरत थी, लेकिन इस नफरत के बजाय उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक से शादी की. 

इस पूरी खबर में हम इन्हीं बातों पर चर्चा करेंगे कि उन्होंने एक क्रिकेटर से शादी क्यों की? 

ट्रैवल एजेंसी से टिकट बुक कराते थे दिनेश कार्तिक
कहा जाता है कि एक समय में दिनेश कार्तिक दीपिका पल्लीकल की मम्मी के लिए ट्रैवल एजेंसी से टिकट बुक कराते थे, और टिकट बुक करते-करते ही उनके घर के दामाद बन बैठे, लेकिन यह कहानी पूरी नहीं है. 

दीपिका पल्लीकल की मां हैं पूर्व क्रिकेटर
दीपिका की मां सुसान इत्तिचेरिया भी पूर्व क्रिकेटर हैं और अपने क्रिकेट करियर में वे भारत के लिए भी खेली हैं. इन सबके बजाए दीपिका को क्रिकेट का खेल फूटी आंख नहीं सुहाता था. इसके पीछे का कारण बताते हुए दीपिका पल्लीकल कहती हैं, मैं अपने खेल के लिए बहुत मेहनत करती थी. जीत भी हासिल की, लेकिन कभी मुझे नाम नहीं मिला. जब भी न्यूजपेपर खोलती उसमें केवल क्रिकेट और क्रिकेटर्स की ही बातें होती. 

साल 2012 में हुई थी मुलाकात
बता दें कि दीपिका और दिनेश कार्तिक की मुलाकात साल 2012 में हुई थी. दीपिका ने अपने एक इंटरव्यू में खुद खुलासा किया कि दिनेश कार्तिक की मां और उनकी मां एक-दूसरे को काफी अच्छे से जानती थी. वे एक अच्छी दोस्त भी थीं. दिनेश कार्तिक मुझे कई बार मैसेज कर डिनर के लिए पूछा, लेकिन मैंने हर बार मना कर दिया. एक दिन मैं जिम में थी. वहां पर दिनेश कार्तिक भी आ गए और हम दोनों के बीच कुछ देर तक काफी बातें हुई.

कैसे इंप्रेस हुई दीपिका पल्लीकल?
दीपिका से जब ये पूछा गया था कि आपकी झुकाव दिनेश कार्तिक की ओर कैसे हुई? इस मसले पर उन्होंने कहा, मैं एक बार इंग्लैंड में थी और कार्तिक भी वहां पहुंच गए और वे सिर्फ मुझसे मिलने के लिए ही आए थे. तब उन्होंने मुझे इंप्रेस करने के लिए मेरे साथ स्क्वैश भी खेला. फिर मुझे लगा कि यह केयर वाला बंदा है और मेरी अच्छी से ध्यान रख सकता है. इसके बाद हम दोनों के बीच ढेरों सारी बातें हुई. एक-दूसरे को काफी बेहतर तरीके से जाना-समझा. 

दोनों के बीच हो चुकी है दो बार शादी
बता दें कि दोनों ने 18 अगस्त 2015 को शादी की. दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की सगाई और शादी 2-2 बार हो चुकी है. एक बार क्रिश्चियन रीति-रिवाजों से तो दूसरी बार हिन्दू विधि-विधानों से. 

ये भी पढ़ेंः Delhi Capitals WPL 2023 Schedule: पहले ही मैच में भिड़ेंगे जिगरी दोस्त, जानें कैसी है जेमिमा की पूरी टीम और शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़