Irani Cup 2023: मध्यप्रदेश पर भारी पड़ी जायसवाल की पारी, रेस्ट ऑफ इंडिया ने जीता ईरानी कप का खिताब

Irani Cup 2023: मुंबई के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की दोनों पारियों में शतकीय पारी के चलते रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम ने सत्र के अंतिम घरेलू मैच के आखिरी दिन रविवार को यहां ईरानी कप में मध्य प्रदेश को 238 रन से करारी शिकस्त देकर अपना दबदबा बनाये रखा.  

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 5, 2023, 01:34 PM IST
  • जायसवाल की पारी मध्यप्रदेश पर पड़ी भारी
  • 238 रन से जीती रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम
Irani Cup 2023: मध्यप्रदेश पर भारी पड़ी जायसवाल की पारी, रेस्ट ऑफ इंडिया ने जीता ईरानी कप का खिताब

Irani Cup 2023: ग्वालियर के मैदान पर खेले गये ईरानी कप 2023 के खिताबी मुकाबले में रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम ने पिछले सीजन की रणजी चैम्पियन मध्यप्रदेश को 238 रनों से मात देकर ईरानी कप के खिताब को जीत लिया है. ईरानी कप घरेलू सीजन का आखिरी मैच होता है जिसमें रणजी ट्रॉफी की चैम्पियन टीम रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम से भिड़ती है. 2022 में यह मैच नहीं हो पाने की वजह से इसे इस साल फिर से आयोजित किया गया था.

जायसवाल की पारी मध्यप्रदेश पर पड़ी भारी

रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम ने ईरानी कप के फाइनल मैच में यशस्वी जायसवाल के 357 रन (पहली पारी में 213 और दूसरी पारी में 144 रन) की मदद से पूरे मैच में मध्यप्रदेश की टीम पर दबाव बनाकर रखा. मध्यप्रदेश की टीम को जीत के लिए चौथी पारी में 437 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करना था लेकिन पिछले सीजन की रणजी ट्रॉफी चैंपियन टीम दूसरी पारी में 198 रन पर ही सिमट गई.

आखिरी दिन जीत के लिये 356 रन की दरकार

मध्य प्रदेश की टीम ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 81 रन से की थी. उसे पहली बार ईरानी कप को जीतने के लिए और 356 रन की जरूरत थी. लेकिन कल के नाबाद बल्लेबाज हिमांशु मंत्री अपने 51 रन के स्कोर में बिना कोई इजाफा किये आउट हो गये. शेष भारत के लिए सौरभ कुमार ने तीन जबकि मुकेश कुमार और पुलकित नारंग ने दो-दो विकेट लिये.

जायसवाल ने दोनों पारी में ठोका शतक

इससे पहले भारतीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार यशस्वी जायसवाल ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दूसरी पारी में भी शतक जमाया था. पहली पारी में 213 रन बनाने वाले जायसवाल ने दूसरी पारी में 144 रन का योगदान दिया जिससे शेष भारत इस पारी में 246 रन बनाने में सफल रहा. शेष भारत ने पहली पारी में 484 रन बनाए थे जिसके जवाब में मध्य प्रदेश 294 रन बनाकर आउट हो गया था.

इसे भी पढ़ें- Legends League Cricket 2023: फिर भारत के पुराने दिग्गजों के साथ नजर आएंगे सुरेश रैना, जानें कब से शुरू होगी लीग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़