ODI वर्ल्डकप के बीच टी20 की तैयारियों में जुटी पाकिस्तान की टीम, जानें क्यों हैं खास

 पाकिस्तान की पुरुष टीम वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी के लिए अगले साल मई में चार मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2023, 06:26 PM IST
  • जानें क्यों खास है ये दौरा
  • पीसीबी ने बताया शेड्यूल
ODI वर्ल्डकप के बीच टी20 की तैयारियों में जुटी पाकिस्तान की टीम, जानें क्यों हैं खास

नई दिल्लीः पाकिस्तान की पुरुष टीम वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी के लिए अगले साल मई में चार मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी. ), पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की. ऑस्ट्रेलिया में पिछले संस्करण के फाइनलिस्ट आईसीसी इवेंट के लिए उड़ान भरने से पहले लीड्स (22 मई), बर्मिंघम (25 मई), कार्डिफ़ (28 मई) और लंदन (ओवल, 30 मई) में मैच खेलेंगे.

इंग्लैंड से हारा था पाकिस्तान
विशेष रूप से, इंग्लैंड ने मेलबर्न में टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से हराया था. ऑस्ट्रेलिया कार्यक्रम से पहले, पाकिस्तान ने कराची और लाहौर में सात मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की थी, जिसमें मेहमान टीम ने 4-3 से जीत हासिल की थी. आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान पांच अंक पीछे चौथे स्थान पर है.

पीसीबी ने की ये घोषणा
इंग्लैंड पहुंचने से पहले, पाकिस्तान नीदरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की श्रृंखला और आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा, जिसका विवरण उचित समय पर घोषित किया जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को कहा कि पुरुष टीम के अलावा, राष्ट्रीय महिला टीम भी अगले साल मई में तीन टी20 और तीन आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2022-25 मुकाबलों के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी.

पीसीबी ने कहा कि पुरुष टीम के अलावा, पाकिस्तान की महिला टीम भी मई 2024 में तीन टी20 और तीन आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2022-25 मुकाबलों के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी. यह दौरा 11 मई को बर्मिंघम में पहले टी20 मैच के साथ शुरू होगा और बाकी दो मैच नॉर्थम्प्टन (17 मई) और लीड्स (19 मई) में होंगे. डर्बी, टॉनटन और चेम्सफोर्ड क्रमशः 23, 26 और 29 मई को तीन एकदिवसीय मैचों का आयोजन करेंगे.

आईसीसी महिला टी20 टीम रैंकिंग में इंग्लैंड दूसरे और पाकिस्तान सातवें स्थान पर है, जबकि आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022-25 में पाकिस्तान (10 अंक) वर्तमान में तीसरे और तीन वनडे मैचों की एक कम श्रृंखला के साथ इंग्लैंड सातवें (छह अंक) स्थान पर है. चैंपियनशिप में इंग्लैंड की तीसरी सीरीज 12-18 जुलाई तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़