WI vs SA: वेस्टइंडीज ने किया वनडे और टी20 टीम का ऐलान, 4 साल बाद टीम में लौटा ये तेज गेंदबाज

WI vs SA Team Announced: तेज गेंदबाज शेनन गैब्रिएल 2019 विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज की ओर से पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल सकते हैं. गैब्रिएल को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैच की श्रृंखला के लिए सोमवार को वेस्टइंडीज की टीम में चुना गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2023, 06:32 PM IST
  • 4 साल बाद टीम में लौटे शेनन गैब्रिएल
  • 2023 विश्वकप की टीम में जगह पक्की करने का मौका
WI vs SA: वेस्टइंडीज ने किया वनडे और टी20 टीम का ऐलान, 4 साल बाद टीम में लौटा ये तेज गेंदबाज

WI vs SA Team Announced: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच अगले महीने से खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिये कैरिबियाई क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज के वनडे मैच 16 से 21 मार्च के बीच खेले जाएंगे तो वहीं पर 25 से 28 मार्च के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी.

4 साल बाद टीम में लौटे शेनन गैब्रिएल

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिये तेज गेंदबाज शेनन गैब्रिएल को 4 साल बाद टीम में वापसी करने का मौका दिया है. शेनन गैब्रिएल ने वेस्टइंडीज के लिये अपना आखिरी वनडे मैच 2019 विश्वकप में खेला था जिसके बाद वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने वाली 3 मैचों की सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैच की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान किया गया जिसमें उन्हें चुना गया है. वह अगले हफ्ते से शुरू हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए पहले ही दक्षिण अफ्रीका में हैं.

2023 विश्वकप की टीम में जगह पक्की करने का मौका

गैब्रिएल के पास इस साल भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका होगा.  तेज गेंदबाज जेडन सील्स घुटने के ऑपरेशन के बाद उपलब्ध नहीं हैं जबकि एंडरसन फिलिप ने चोट से उबरने के बाद ट्रेनिंग शुरू की है लेकिन वह मैच फिट नहीं हैं.

ओबैड मैकॉय टी20 टीम में शामिल हैं लेकिन इस तेज गेंदबाज का खेलना मेडिकल टीम की स्वीकृति पर निर्भर करेगा. गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के नए एकदिवसीय कप्तान शाई होप और टी20 कप्तान रोवमैन पावेल के नेतृत्व में यह पहली श्रृंखला होंगी.

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार हैं:

वेस्टइंडीज एकदिवसीय टीम: शाई होप (कप्तान), शामरा ब्रूक्स, यानिक कारिया, केसी कार्टी, रोस्टन चेस, शेनन गैब्रिएल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ.

वेस्टइंडीज टी20 टीम: रोवमैन पावेल, शामरा ब्रूक्स, यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कोटरेल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, ओबेद मैकॉय, निकोलस पूरन, रेमन रीफर, रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: खुद गेंदबाजी करना भूल गये थे पैट कमिंस, लगातार हार के बाद तेज गेंदबाज पर भड़के एलन बॉर्डर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़