Gold Price Today: 7,400 रुपये तक सस्ता हुआ सोने का भाव, जानें आज दिल्ली सर्राफा बाजार में क्या है कीमत

Gold Price Today: बुधवार के दिन शुरुआती कारोबार के दौरान गोल्ड अपने ऑल टाइम हाई रेट से भी काफी कम दाम पर मिल रहा है. अगर आप आज सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके पास काफी शानदार मौका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 10:41 AM IST
  • 7,400 रुपये तक सस्ता हुआ सोने का भाव
  • जानें आज दिल्ली सर्राफा बाजार में क्या है कीमत
Gold Price Today: 7,400 रुपये तक सस्ता हुआ सोने का भाव, जानें आज दिल्ली सर्राफा बाजार में क्या है कीमत

नई दिल्ली: Gold Price Today: आज राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के भाव जारी कर दिए गए हैं. बुधवार के दिन शुरुआती कारोबार के दौरान गोल्ड अपने ऑल टाइम हाई रेट से भी काफी कम दाम पर मिल रहा है. अगर आप आज सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके पास काफी शानदार मौका है.

आज दिल्ली में 22 कैरेट सोने का भाव

राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट गोल्ड की कीमत में तेजी देखने को मिली है. बुधवार को सोने के दाम में शानदार तेजी देखने को मिली है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 200 रुपये की शानदार उछाल देखने को मिली है. ताजा उछाल के बाद दिल्ली में सोने का भाव 48,000 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. इससे पिछले कारोबार में गोल्ड प्राइस 47,800 रुपये प्रति दस ग्राम था. 

आज दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव

राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट गोल्ड की कीमत के साथ ही साथ 24 कैरेट गोल्ड के दाम में तेजी देखने को मिली है. बुधवार को सोने के दाम में शानदार तेजी देखने को मिली है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट गोल्ड के दाम में 210 रुपये की शानदार उछाल देखने को मिली है. ताजा उछाल के बाद दिल्ली में सोने का भाव 52,360 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. इससे पिछले कारोबार में गोल्ड प्राइस 52,150 रुपये प्रति दस ग्राम था. 

ऑल टाइम हाई रेट के मुकाबले क्या है कीमत 

बता दें कि साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,000 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 7,400 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: महंगाई भत्ते में इजाफे के बाद एक और बड़ा तोहफा, इस फैसले से घर बनाना भी हुआ सस्ता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़